Thursday, September 19, 2024

कड़ाके की ठंड से प्रदेशवासियों को मिलेगी राहत, कुछ जगहों पर बारिश के भी आसार

मध्य प्रदेश: मध्य प्रदेश में लगातार कड़ाके की ठंड पड़ रही है। लेकिन मौसम विभाग का मानना है कि आज इससे राहत मिल सकती है।

बादल छंटते ही फिर बढ़ेगी ठंड

मौसम विभाग ने बताया है कि मध्य प्रदेश में पड़ रही कड़ाके की ठंड से आज राहत मिल सकती है। यहां पर दूसरा वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव 22 जनवरी से लागू होगा। इसके कारण राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के आधे भाग में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक की बढ़ोतरी होगी। इसके अलावा मौसम विभाग ने चेताया है कि भोपाल, ग्वालियर-चंबल संभाग में बारिश होने की भी संभावना है। वहीं जनवरी के अंतिम सप्ताह में बादल छंटते ही ठंड की फिर से वापसी हो सकती है।

22-23 जनवरी को हो सकती है बारिश

मौसम वैज्ञानिक एचएस पांडे के अनुसार उत्तर-पूर्वी राजस्थान के ऊपर बादल छाए हैं, जिसके कारण 22-23 जनवरी को राज्य में बारिश होने के आसार दिख रहे हैं। वहीं बादल छंटते ही 26 जनवरी से तापमान में गिरावट आएगी। पश्चिम उत्तर प्रदेश में ज्याद ठंड पड़ेगा, जबकि पूर्वी मध्यप्रदेश में ठंड का असर नहीं के बराबर रहेगा।

यहां दर्ज हुआ सबसे कम तापमान

गौरतलब है कि इस समय मध्यप्रदेश में ग्वालियर-चंबल संभाग में ठंडा बना हुआ है। राज्य में सबसे न्यूनतम तापमान नौगांव में दर्ज किया गया है। यहां पर बुधवार की रात 2 डिग्री तक तापमान दर्ज किया गया है। इसके अलावा दूसरे नंबर पर सबसे कम तापमान खजुराहों जबकि दतिया तीसरे नंबर पर और ग्वालियर चौथे नंबर का शहर रहा। खजुराहो में 2.6 डिग्री, दतिया में 3.0 डिग्री और ग्वालियर में 3.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया था।

Latest news
Related news