Thursday, September 19, 2024

मध्य प्रदेश : कल प्रदेश में बढ़ सकती है ठंड , बिजली और बारिश के पूर्वानुमान

भोपाल। मध्य प्रदेश में बारिश लगातार हो रही है। इससे कल यानी 1 फरवरी से मौसम की पारा और गिर सकती है।मध्य प्रदेश के अधिकतम जिलों का टेंपरेचर 14 डिग्री के आसपास बना हुआ है।इसी बीच मौसम विभाग ने बारिश और बिजली गिरने की संभावना जताई है।

बढ़ सकती है ठंड

अभी प्रदेश के कई जिलों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। ऐसे में पूरे राज्य में एक बार फिर से ठंड बढ़ने वाली है।
मौसम विभाग के अनुसार 1 और 2 फरवरी को तापमान 2 से 4 डिग्री तक की गिरावट हो सकती है। अभी राज्य के ज्यादातर जिलों में 14 डिग्री सेल्सियस के आसपास टेंपरेचर बना हुआ है। मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश और बिजली गिरने की संभावना है।

इन जिलों में बारिश की आशंका

ग्वालियर और चंबल संभागों के जिलों के साथ विदिशा, रायसेन, राजगढ़, बैतूल, धार, इंदौर, रतलाम उज्जैन, देवास, शाजापुर, नीमच, मंदसौर, उमरिया, डिंडौरी, कटनी, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों में हल्की बारिश के आशंका बनी हुई हैं।

बिजली गिरने की आशंका

ग्वालियर और चम्बल संभागों के जिलों तथा विदिशा, रायसेन, राजगढ़, नीमच, मंदसौर, दमोह, सागर,छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना है।

हो जाइए सावधान

मौसम विभाग के अनुसार 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तक टेंपरेचर कम हो सकते है। ऐसे में सावधानियां बरतें। इसके साथ ही राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बारिश और बिजली भी गिर सकती है।

Latest news
Related news