Thursday, September 19, 2024

“विकास यात्रा” की शुरूआत, सीएम ने किए भिंड जिला में करोड़ों रुपए का लोकार्पण

भोपाल। चुनावी साल में एक बार फिर राजनीतिक यात्राएं निकलने लगी हैं। मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान विकास यात्रा का अगाज चंबल के भिंड जिले की है। मध्यप्रदेश सरकार अपनी योजनाओं का बखान और जनता की संतुष्टि और समाधान के लिए विकास यात्रा की शुरुआत की है।आज से 20 दिन तक चलने वाली विकास यात्रा हर विधानसभा के गावं तक जाएगी।
सीएम ने भिंड में विकास यात्रा की शुरुआत की इसके साथ ही जिले में उन्होंने करोड़ो रुपये की योजनाओं का लोकार्पण भी किया। बता दें कि सीएम ने करीब 397 करोड़ की 121 योजनाओं का लोकार्पण एवं भूमि पूजन किया। वहीं, उन्होंने आने वाले समय में दो अहम योजनाओं की घोषणा भी की। इसके अलावा भिंड को सौग़ात देते हुए मुख्यमंत्री ने मंच से जिले में मेडिकल कॉलेज स्वीकृत करने के साथ ही लंबे समय से चली आ रही नगर निगम बनाए जाने की मांग को भी स्वीकार कर लिया।

सीएम ने अपने संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान की जानकारी देते हुए कहा कि चंबल संभाग में ऐसे अभियान के तहत 38 योजनाओं में करीब तीन लाख 77 हजार लोगों को लाभ मिला है जिसके स्वीकृति पत्र आज वितरित किए जा रहे हैं।
बता दें कि विकास यात्रा में पार्टी के सभी विधायक, मंत्री अपने-अपने क्षेत्र में जाकर लोगों को सरकर की योजनाओं के बारे बताएंगे। इसके साथ ही विकास यात्रा में बहुत सारे योजनाओं का भी शुभारंभ करेंगे।

20 दिनों तक चलेगी विकास यात्रा

5 फरवरी से लेकर 25 फरवरी तक जिले में विकास यात्राएं 20 दिनों तक निकलेंगी। अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में पार्षद, भाजपा के पदाधिकारी यात्रा में शामिल रहेंगे। इसके बाद वार्ड स्तर पर भी सम्मेलन होंगे। इसमें लोगों को भी सरकारी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। पहले यात्रा 20 फरवरी तक संचालित होने वाली थी, लेकिन अब यात्रा 25 फरवरी तक होगी। ग्राम पंचायत स्तर पर हितग्राही सम्मेलन होंगे।

Latest news
Related news