Friday, September 20, 2024

कांग्रेस अधिवेशन में टीएस देव सिंह ने यह क्या कर दिया

रायपुर: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में एक बार फिर से कलह दिखने लगा है. पार्टी के अंदर का कलह एक बार फिर सतह पर आती दिखाई दे रही है. रायपुर में चल रहे कांग्रेस अधिवेशन के बीच छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने एक बार फिर मुख्यमंत्री पद पर अपना दावा ठोका है. उन्होंने कहा है कि आज हर कोई मुख्यमंत्री बनना चाहता है. एक समय ऐसा था जब मैं भी मुख्यमंत्री की रेस में था. अगर मुझे मौका मिलता है तो मैं भी जनता की सेवा करना चाहूंगा. बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जब टीएस सिंहदेव ने मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी महत्वाकांक्षा लोगों के सामने जाहिर की है.

ये चुनावी राग कैसा

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में साल 2023 में विधानसभा चुनाव होना है. ऐसे में कांग्रेस पार्टी जोरो शोरों से इसकी तैयारी में जुट चुकी है. छत्तीसगढ़ में मौजूदा सरकार भी कांग्रेस की ही है. साथ ही राजधानी रायपुर में कांग्रेस अधिवेशन भी हो रहा है. ऐसे में कांग्रेस राज्य में अपनी पार्टी की सरकार दोहराने के चक्कर में है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी इस कोशिश में जुटे हैं कि वो अपनी सत्ता बचाने में कामयाब हो पाएं. ऐसी घड़ी में टीएस सिंह का राज्य के सत्ता के लिए राग अलापना कहीं और दलों को राज्य जीतने का न्यौता ना दे दे.

ढ़ाई साल के तर्ज पर मुख्यमंत्री

बात दें कि इससे पहले भी टीएस सिंह देव छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री बनने की ख्वाहिश कई दफा जाहिर कर चुके हैं. इसी मुद्दे पर साल 2021 में इस बात को लेकर उनके और प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बीच ठन गई थी. इस वक्त उन्होंने यह दावा किया था कि प्रदेश में ढाई-ढाई साल की तर्ज पर मुख्यमंत्री बनाने को लेकर बात तय की गई थी, लेकिन ऐसा नहीं किया गया. उन्होंने कहा कि उन्होंने ढ़ाई साल का तय सीमा पूरा कर लिया है, लेकिन अबतक उन्होंने अपना पद नहीं छोड़ा है.

Latest news
Related news