Friday, September 20, 2024

MP: सीधी बस दुर्घटना पर सियासत तेज, नेता प्रतिपक्ष ने परिवहन मंत्री का मांगा इस्तीफा

भोपाल। मध्य प्रदेश के सीधी जिले के चुरहट थाना क्षेत्र में शुक्रवार की रात हुई बस दुर्घटना को लेकर प्रदेश में सियासत शुरू हो गई है। नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने इस घटना के लिए परिवहन विभाग को जिम्मेदार ठहराया है। इसलिए उन्होंने सरकार से मांग की है कि नैतिकता के आधार पर परिवहन मंत्री इस्तीफा दें।

मृतकों के परिजनों के लिए 50 लाख रूपये की मांग

इसके अतिरिक्त नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने मृतकों के परिजनों को 50 लाख रूपये, गंभीर रूप से घायलों को 25 लाख तथा साधारण रूप से घायलों को 10 लाख रूपये मुआवजा देने की मांग की है। साथ ही उन्होने कहा कि सरकार इस घटना की न्यायिक जांच कराये।

सीधी बस दुर्घटना दुर्भाग्यपूर्ण

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गोविंद सिंह ने सीधी बस दुर्घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। इस घटना में जान गंवाने वाले लोगों के लिए उन्होंने गहरी संवेदना व्यक्त की है। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

बस दुर्घटना परिवहन विभाग की लापरवाही

नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने सरकार पर आरोप लगाया कि परिवहन विभाग की लापरवाही के कारण बसों में ओवर लोड, अनफिट तथा इस रूट का इन बसों को परमिट भी नहीं था और ना ही बीमा था। इस घटना के लिए जिम्मेदार अधिकारियों को सरकार तत्काल निलंबित करे।

चुरहट-रीवा नेशनल हाईवे पर हुआ था एक्सीडेंट

बता दें कि मध्य प्रदेश के सीधी में चुरहट-रीवा नेशनल हाईवे पर शुक्रवारकी रात हुए एक भीषण सड़क हादसे में 14 बस यात्रियों की मौत हो गई। आठ लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था, जबकि बाकी की मौत अस्पताल में हुई। इस घटना में 60 से अधिक लोग घायल भी हैं।

Latest news
Related news