Friday, September 20, 2024

मध्य प्रदेश: बिजली बिल समय पर नहीं किया जमा, ग्रामीणों को चुकानी पड़ रही ये कीमत

भोपाल। मध्यप्रदेश के दमोह जिले में विद्युत विभाग के अफसरों की बड़ी कार्यवाही देखने को मिल रही है. जहां बिजली का बिल बकाया होने और उसे न भरने वाले ग्रामीणों के विरूद्ध बिजली विभाग सामान को जब्त कर कुर्की कर रहा है. जिले में पहला मामला जबेरा ब्लॉक से निकलकर सामने आ रहा है. विद्युत वितरण केंद्र के जेई एम एफ अंसारी ने कहा कि जिले के ग्रामीण क्षेत्रों से लगातार शिकायतें आ रही थीं.

उपभोक्ताओं ने समय पर जमा नहीं किया था बिजली बिल

बताया जा रहा है कि बिजली उपभोक्ता बकाया बिजली का बिल समय पर नहीं भर रहे थे. कई गांव तो ऐसे भी हैं जहां के आधे से ज्यादा ग्रामीणों द्वारा बिजली बिल जमा ही नहीं किया जाता हैं. हालांकि ज्यादातर गांव कस्बे ऐसे भी हैं जहां नियमित रूप से बिजली बिल ग्रामीणों ने समय से जमा नहीं किए हैं. बिजली कंपनी ने बड़े बकायेदारों पर कार्यवाही करनी शुरू कर दी है जिसमें बिजली बिल ना देने वाले बकायदारों के विरूद्ध कुर्की की जा रही है.

कार्यवाही में कौन है शामिल?

बता दें कि इस कार्यवाही में एलएल यादव,चंद्रभान धुर्वे, राघवेंद्र झारिया, द्वारका पटेल, महेंद्र यादव ,सचिन रैकवार, अरविंद सिंह ,नारायण रजक, अलीम खान, बिजली कंपनी की वसूली टीम में सम्मिलित थे. कोंडाकला ग्राम में 12 लाख व भजिया ग्राम में 18 लाख बिजली बिल बकाया होने की वजह से दोनों गांव से बकायादारों की बाइक जब्त कर कार्रवाई की गई है.

जेई एम एफ़ अंसारी ने क्या बताया

जबेरा विद्युत वितरण केंद्र के जेई एम एफ़ अंसारी ने कहा कि काफी दिनों से ग्रामीणों द्वारा बिजली बिल जमा नहीं किया जा रहा था. ऐसे में बिजली कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर ऐसे बकायादारों के विरुद्ध वसूली अभियान चलाकर जब्ती और कुर्की की कार्यवाही की जा रही है.

Latest news
Related news