Friday, September 20, 2024

मध्य प्रदेश: पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने समलैंगिकता पर दिया बयान, कहा- “क्या जमाना आ गया”

भोपाल। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री एक बार फिर सुर्ख़ियों में बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि आजकल उल्टा जमाना आ गया है। लड़का लड़के से और लड़की-लड़की से आपस में शादी कर रहे हैं। केंद्र सरकार ने भी इस प्रकार की शादी को मान्यता देकर हद ही कर दी है। ऐसा कानून तो विदेशों में होता हैं। अब तो हमारे देश में भी लागू हो गया है।

पंडित धीरेंद्र- हनुमान जी बचाओ

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जबलपुर के पनागर में आयोजित श्रीमदभागवत कथा सुना रहे थे। रविवार को कथा का दूसरा दिन चल रहा था। उन्होंने कहा कि हनुमान जी अब बचा लीजिए। पहले का जमाना अच्छा था। लड़के का विवाह सिर्फ लड़की से ही होता था। पर, आजकल तो कार्ड पढ़ना पड़ता है कि लड़का लड़की के साथ शादी के बंधन में बंध रहा है या लड़के के साथ। हम तो एक दिन सोच में पड़ गए थे, बताओ ऐसे युग में हमने जन्म लिया। जब लड़के-लड़के आपस में विवाह कर रहे हैं। ऐसा विदेश में बहुत होता है। अब यह हमारे देश में भी शुरू हो गया है। लड़के के विवाह के लिए लड़की की जरुरत नहीं है।

केंद्र सरकार समलैंगिकता के खिलाफ

केंद्र सरकार समलैंगिक शादियों को कानूनी मान्यता देने के खिलाफ है। हाल ही में केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में इसको लेकर हलफनामा जारी किया था। जिसमें बताया कि सरकार इसके विरूद्ध है। बता दें कि केंद्र ने कोर्ट में 56 पेज के हलफनामे में कहा कि सेम सेक्स मैरिज भारतीय परंपरा के विपरीत है। यह पति-पत्नी और उनसे जन्म लिए बच्चों के कॉन्सेप्ट से मेल ही नहीं खाता है। हलफनामे में समाज की वर्तमान स्थिति का भी जिक्र किया गया है। केंद्र ने कहा कि आज के समय में समाज में कई प्रकार की शादियों या संबंधों को अपनाया जा रहा है। हमें इसे लेकर बिलकुल भी आपत्ति नहीं है।

Latest news
Related news