Thursday, September 19, 2024

इंदौर बावड़ी हादसा: मौके पर पहुंचे CM, घायलों से मिले

इंदौर: मध्यप्रदेश में मंदिर की छत धंसने से 35 लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही इस घटना में कई लोग घायल हो गए. साथ ही दो लोग अभी भी लापता हैं. इस घटना के बाद मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान घायलों से मिलने अस्पताल में पहुंचे. इसके साथ ही सीएम शिवराज सिंह चौहान घटना स्थल का भी जायजा लेंगे.

पूरे राज्य में होगी कार्रवाई

इस दौरान सीएम ने मीडिया से बातचीत की. मीडिया से बातचीत में शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि यह काफी दुखद घटना है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस घटना की न्यायिक जांच के लिए आदेश दिए जा चुके हैं. इसके साथ ही सीएम ने कहा कि अब पूरे मध्यप्रदेश में ऐसे जो भी स्थान हैं उनकी जांच की जाएगी. जिन निजी जमीनों पर बोरिंग खुला मिलेगा उसके मालिक के ऊपर कार्रवाई होगी. इसके साथ ही अगर किसी सरकारी जमीन पर कोई बोरिंग खाली मिलता है तो संबंधित अधिकारी को इस बात के लिए जवाबदेही करनी होगी.

मुआवजे का ऐलान

बावड़ी हादसे में सरकार ने मुआवजे का ऐलान भी किया है. इस हादसे में जान गवांने वालों के परिवार को राज्य सरकार की ओर से 5-5 लाख और केंद्र की ओर से 2-2 लाख रुपये दिए जाएंगे. इसके साथ ही हादसे में गंभीर रूप से घायल हो चुके व्यक्तियों को भी सरकार मुआवजा देगी. सरकार द्वारा प्रति घायल को 50, 000 रुपए दिए जाएंगे.

Latest news
Related news