Friday, September 20, 2024

MP News: आज होगी प्रदेश की कैबिनेट बैठक, लिए जाएंगे कई बड़े फैसले

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक मंगलवार यानी आज होगी। बैठक में कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी दी जा सकती है। इनमें प्रदेश में शूट होने वाली फिल्मों की रियायत खत्म करने का प्रस्ताव भी रखा जाएगा। जिसको मंजूरी मिलने के बाद प्रदेश को फिल्मों में प्रमोट करने पर मिलने वाली रियायतों का अंत हो सकता है।

2020 में मध्य प्रदेश की नई फिल्म पर्यटन नीति हुई थी लागू

आपको बता दें कि प्रदेश सरकार ने 2020 में मध्य प्रदेश की नई फिल्म पर्यटन नीति को लागू किया था। इसमें फिल्मों में प्रदेश को प्रमोट करने पर विशेष रियायतें देने का प्रावधान किया गया। इसके अलावा फिल्मों के माध्यम से कौशल विकास और रोजगार देने पर भी छूट दी गई। लेकिन मध्य प्रदेश को प्रमोट किए जाने के प्रावधान का पालन फिल्म और वेबसीरिज निर्माता द्वारा नहीं किया जा रहा है। हालांकि वे अनुदान के लिए अप्लाई कर रहे हैं। वहीं, फिल्मों में स्थानीय लोगों को रोजगार भी नहीं दिया जा रहा है। इसलिए सरकार विशेष रियायत देने के प्रावधान को समाप्त करने जा रही है। कैबिनेट में प्रस्ताव पर चर्चा के बाद मंजूरी मिलने पर प्रदेश में फिल्म निर्माताओं को विशेष रियायत नहीं दी जाएगी।

पीएम श्री स्कूल का भी रखा जाएगा प्रस्ताव

सीएम राइज स्कूल के उपरांत अब प्रदेश सरकार हर जिले में पीएम श्री स्कूल आरंभ करने के प्रस्ताव को लेकर आएगी। कैबिनट में मंजूरी मिलने के बाद पीएम श्री स्कूल पर काम आरंभ हो जाएगा। इसके अलावा बुधनी में नवीन चिकित्सा महाविद्यालय की स्थापना के लिए प्रशासकीय अनुमति की स्वीकृति का प्रस्ताव भी कैबिनेट में रखा जाएगा। यहां पांच सौ बिस्तर के अस्पताल के साथ ही साठ सीट की क्षमता का नर्सिंग कॉलेज और पैरामेडिकल कॉलेज को भी स्थापित किया जाएगा।

Latest news
Related news