Friday, September 20, 2024

रीवा में कांग्रेस पर बरसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कहा-गाँधी के विचारों की उपेक्षा की

भोपाल: राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर आयोजित पंचायती राज सम्मलेन में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रीवा पहुंचे थे। प्रधानमंत्री ने यहां 2300 करोड़ के रेल प्रोजेक्ट और 5 नल-जल योजनओं का शिल्यान्स किया। जनसभा को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा की पहले की सरकारें गांव के विकास के लिए उदासीन थी। गांव के विकास के लिए पैसा खर्च करने से बचती थीं। हमारी सरकार ने गांवों के विकास के लिए खजाना खोल दिया है। प्रधानमंत्री का इशारा कांग्रेस पार्टी की ओर था।

2014 के बाद सशक्त हुई पंचायते

प्रधानमंत्री ने पंचायतों के सशक्तिकरण के लिए कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले पंचायतों के लिए वित्त आयोग का अनुदान 70 हजार करोड़ से भी कम हुआ करता था। जब से हमारी सरकार बानी है पंचयतों के लिए अनुदान 2 लाख करोड़ रूपये से ज्यादा हो गया है। हमारी सरकार ने 8 साल में 30,000 से ज्यादा नए भवन बनवाए है।

कमलनाथ पर कटाछ

प्रधानमंत्री ने कमलनाथ पर व्यंग करते हुए कहा कि मैं कई बार सोचता हूं कि छिंदवाड़ा लोगो ने जिन लोगों पर आपने इतने लंबे समय तक भरोसा किया, वे आपके विकास को लेकर, इस क्षेत्र के विकास को लेकर इतने उदासीन क्यों रहे। उन्होंने ने कहा कि ये राजनैतिक दलों की सोच में अंतर बताता है। देश के आज़ाद होने के बाद जिस पार्टी की सरकार सबसे ज्यादा रही उस पार्टी ने गावों के साथ सौतेला व्यवहार किया।

Latest news
Related news