Thursday, September 19, 2024

रिश्वतखोर बाबू को पकड़ने गई ग्वालियर लोकायुक्त की टीम के साथ हुई मारपीट

भोपाल: ग्वालियर नगरपालिका के एक रिश्वतखोर बाबू को पकड़ने गई ग्वालियर लोकायुक्त के साथ मारपीट हो गई। दरसअल ग्वालियर नगरपालिका में एक रिश्वतखोर बाबू को रंगे हाथ पकडे गई थी। लोकायुक्त की टीम ने बाबू को रंगे हाथ पकड़ लिया। जिस समय लोकायुक्त की टीम ने बाबू को पकड़ा, उस समय लोकायुक्त की टीम को नगर पालिका में मौजूद लोगों ने घेर लिया और लोकायुक्त टीम के साथ मारपीट शुरू कर दी। पूरी घटना नगर पालिका में लगे सीसीटीवी में भी कैद हो गई है।

शिकायत पर लोकायुक्त की टीम ने की कार्रवाई

भिंड शहर के निवासी विपिन जैन अपने मकान का नामांकरण करवाने के लिए नगर पालिका में आवेदन किया हुआ था। लेकिन उनका नामांकरण होने में देरी हो रही थी। अपनी फाइल की जानकारी लेने के लिए जब विपिन जैन नगर पालिका पहुंचे तो नामांकरण शाखा में पदस्थ बाबू अजय राजावत ने विपिन जैन से नामांकरण करने की एवज में ₹100000 रिश्वत की मांग की। विपिन जैन ₹55000 में नामांकरण करवाने के लिए बाबू अजय राजावत को तैयार कर लिया। इसके बाद विपिन जैन सीधे ग्वालियर लोकायुक्त पहुंचे और यहां उन्होंने लोकायुक्त में अजय राजावत की शिकायत कर दी। शिकायत मिलने पर लोकयुक्त की टीम ने बाबू को रंगे हाथों पकडे की योजना बनाई और आज यानि शुक्रवार को बाकि राशि देने की बात हुई थी। विपिन जैन जब बाकी की राशि देने पहुंचे तभी लोकयुक्त टीम ने रिश्वतखोर बाबू को रंगे हाथ पकड़ा।

अपहरण के शक में हुई मारपीट

लोकयुक्त के अधिकारी सादे कपड़े में होते है। जब नगरपालिका के बाबू को जबरदस्ती पकड़ते देखा तो, वहा मौजूद लोगों ने लोकायुक्त की टीम साथ मारपीट शुरू कर दी। पूरी घटना नगर पालिका में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। बात पढ़ने पर लोकायुक्त की टीम ने पुलिस बुलाई जिसके बाद आगे की कार्रवाई की गई। पुलिस का कहना है कि मारपीट में शामिल नागपलिका के कर्मचारियों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Latest news
Related news