Thursday, September 19, 2024

M.P Weather Update: भोपाल सहित मध्यप्रदेश के कई शहरों में हुई बारिश, सीहोर जिले में ओले गिरे

भोपाल: पूरे प्रदेश में गर्मी के मौसम में ठंडी जैसा मौसम हो गया है। दरअसल बेमौसम बरसात के कारण प्रदेश में तापमान में काफी कमी आई है। राजधानी भोपाल में दोपहर से ही तेज हवा के साथ जोरदार बारिश हो रही है। राजधानी भोपाल कई इलाकों में ओले भी गिरे। अचानक तेज बारिश के कारण शहर में पानी भर गया। जिससे यतायात बाधित हुआ और आम लोगो को आने जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। प्राप्त जानकारी के अनुसार भोपाल शहर में 4 mm वर्षा हुई है।

सीहोर जिले में ओले गिरे

प्रदेश के कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश हुई है। सीहोर जिले में बारिश के साथ ओले गिरे। लगभग 15-20 मिनट तक ओले गिरने के कारण बर्फ की चादर बीछ गई । तेज़ हवा के साथ कई जगह से पेड़ के गिरने की भी खबर है।

इस कारण हो रही है बारिश

मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के अनुसार ये स्थिति पश्चिमी विक्षोभ की स्थिति काफी मजबूत होने के कारण है। उत्तर भारत में दो पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। जिसका प्रभाव प्रदेश पर भी पड़ा है। वैज्ञानिकों का कहना है कि अगले 24 घंटे पश्चिमी विक्षोभ और साइक्लोनिक सरकुलेशन के मजबूत होने की वजह से इसी तरह का मौसम रहने वाला है। गरज, चमक के साथ बारिश और ओले गिरने की सम्भवना बानी रहेगी। विदिशा, रायसेन, दतिया, भिंड, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, पन्ना और सागर में ओलावृष्टि होने की भी संभावना जताई गई है।

Latest news
Related news