Thursday, September 19, 2024

मध्य प्रदेश: MP बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट इसी महीने हो सकते हैं जारी, विधार्थियों का इंतजार होगा खत्म

भोपाल। मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 2023 का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है. बोर्ड परीक्षा 2023 की कॉपी चेकिंग का काम पूरा हो गया है. मार्क्स का कंपाइलेशन और मेरिट लिस्ट तैयार करने का काम जल्द पूरा किया जा सकता है. इसके बाद बोर्ड द्वारा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी किया जाएगा. छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अपने एग्‍जाम एडमिट कार्ड संभाल कर रखें. कैंडिडेट्स को अपने एडमिट कार्ड पर दर्ज रोल नंबर की मदद से अपना रिजल्‍ट चेक करना होगा.

इस महीने जारी हो सकता है 10वीं और 12वीं का रिजल्ट

एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट इसी महीने में जारी किया जाएगा. रिपोर्ट्स के अनुसार बोर्ड मई के तीसरे सप्ताह यानी 15 से 20 मई तक रिजल्ट जारी किया जा सकता है. फिलहाल बोर्ड ने रिजल्ट जारी करने की तारीख और समय का ऐलान नहीं किया है. मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड किसी भी समय एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के रिजल्‍ट डेट और टाइम की घोषणा कर सकता है. आप एमपी बोर्ड द्वारा एग्‍जाम रिजल्‍ट की घोषणा के साथ ही मार्कशीट डाउनलोड करने का लिंक आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in पर विजिट कर चेक कर सकेंगे.

रिजल्ट के लिए इन लिंक पर करना होगा विजिट

रिजल्ट जारी होने के बाद छात्रों को मध्य प्रदेश बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in पर जाना होगा. होम पेज पर, ‘MP Board 10th Result 2023’ या ‘MP Board 12th Result 2023’ लिंक मिलेगा. अपने क्लास के रिजल्ट पर क्लिक करना होगा. इसके बाद अपना रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी, आपका रिजल्ट स्क्रीन पर खुल जाएगा. यहां से छात्र अपना रिजल्ट चेक और डाउनलोड कर सकेंगे.

Latest news
Related news