Saturday, September 21, 2024

MP News: तूफान मोचा के प्रभाव से नर्मदा नदी में पलटी नाव, बच्चे की डूबने से हुई मौत

उज्जैन। बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवात मोचा म्यांमार के तटीय इलाकों से टकराने के बाद थोड़ा कमजोर पड़ गया है. लेकिन इसके प्रभाव से नर्मदा नदी में एक नाव पलट गई और हादसे का शिकार हो गई. हादसे में एक ही परिवार के 7 लोग नदी में डूब गए. इनमें से 5 लोगों को बचा लिया गया और एक बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि एक शख्स का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है. उसे खोजने के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है.

5 लोगों की नाविक ने बचाई जान

मामला खंडवा जिले का बताया जा रहा है. सोमवार शाम करीब 4 बजे आया तूफान इतना तेज था कि नदी में नाविक ने अपना नियंत्रण ही खो दिया। जिस कारण नाव पर बैठे 7 लोग नदी में डूब गए. बता दें डूबे हुए लोगों में से 5 को नाविक ने बचा लिया। लेकिन उनमे से एक बच्चे की मौत हो गई, वहीं उसका पिता लापता है.

ड्राइवर सुखभाई ने दी जानकारी

परिवार के साथ मौजूद ड्राइवर सुखभाई ने जानकारी देते हुए कहा कि सातों लोग एक ही परिवार के हैं. सभी गुजरात के भावनगर के निवासी हैं. मध्य प्रदेश में तीर्थयात्रा पर आए हुए थे. नर्मदा किनारे ओंकारेश्वर के दर्शन करने से पहले परिवार उज्जैन गया था. जहां उन्होंने महाकालेश्वर के दर्शन किए. फिर इंदौर होकर ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने आए थे. इसी बीच शाम के समय जब तीर्थयात्रियों का यह परिवार नाव पर सवार था, तभी अचानक तूफान और बारिश की वजह से नाव नदी में डूब गई.

Latest news
Related news