Thursday, September 19, 2024

MP News: चुनाव से पहले बीजेपी का शुरू होगा विशेष अभियान, पीएम मोदी सहित शामिल होंगे ये नेता

भोपाल। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में हार के बाद बीजेपी अपना सारा ध्यान मध्य प्रदेश में लगा रही है। एमपी में विधानसभा चुनाव में अभी पांच महीने से ज्यादा का समय बचा है, लेकिन इस दौरान बीजेपी कोई जोखिम नहीं लेना चाहती है। इसलिए जून महीने में पार्टी एमपी के 29 लोकसभा क्षेत्रों में बड़ी सभाएं आयोजित करेगी। इन सभाओं में पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी सहित राष्ट्रीय स्तर के अन्य नेता शामिल हैं।

30 मई से 30 जून तक चलेगा अभियान

ये सभाएं बीजेपी की विशेष संपर्क अभियान का हिस्सा होंगी। यह अभियान 30 मई से 30 जून तक चलेगा। कहने को तो यह अभियान केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने के उपलक्ष में शुरू हो रहा है, लेकिन इसके कार्यक्रम में जिस तरह एमपी को प्रमुखता दी गई है, उससे स्पष्ट है कि पार्टी इसके माध्यम से विधानसभा चुनाव की तैयारियों में पूरी तरह जुट जाएगी। अभियान के दौरान केंद्र सरकार की उपलब्धियों का जोर-शोर से प्रचार किया जाएगा। इससे यह भी स्पष्ट है कि विधानसभा चुनाव भले ही शिवराज के नेतृत्व में लड़ा जाएगा, लेकिन इसमें सबसे प्रमुख चेहरा पीएम मोदी का ही होगा।

अभियान के अंतर्गत होगी 51 रैलियां

बताया जा रहा है कि विशेष संपर्क अभियान के अंतर्गत पूरे देश में बीजेपी के बड़े नेताओं की 51 रैलियां होंगी। 396 लोकसभा क्षेत्रों में जनसभाएं आयोजित की जाएंगी, जिनमें केंद्रीय मंत्री या पार्टी के राष्ट्रीय स्तर के पदाधिकारी शामिल होंगे। इनमें प्रदेश के मुख्यमंत्री, सांसद और विधायक भी भाग लेंगे। अभियान के दौरान हर लोकसभा क्षेत्र के 250 विशिष्ट परिवारों से संपर्क किया जाएगा। बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल के अनुसार हर लोकसभा क्षेत्र में जनसंपर्क अभियान के साथ जिला, मंडल, शक्ति केंद्र और बूथ स्तर तक विशेष कार्यक्रम आयोजित होंगे। इनके जरिए मोदी सरकार की उपलब्धियों को आम जनता तक पहुंचाया जाएगा।

बुंदेलखंड से होगी अभियान की शुरुआत

30 मई को पीएम नरेंद्र मोदी बुंदेलखंड में एक बड़ी रैली के साथ इस अभियान की शुरुआत करेंगे। प्रधानमंत्री इस दौरान बीना में पावर प्लांट और नरियावली में संत रविदास मंदिर का भूमिपूजन भी कर सकते हैं। 19 मई को बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में इन कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिए जाने की संभावना है।

Latest news
Related news