Friday, September 20, 2024

MP Politics: कांग्रेस जून महीने से ही जारी करेगी प्रत्याशियों की लिस्ट, 150 सीटों का है लक्ष्य

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस हाई कमान की नई दिल्ली में हुई बैठक से प्रदेश कांग्रेस उत्साहित नजर आने लगी है। रविवार को हुई इस बैठक के बाद से लौटे नेता अब राज्य में राजनीतिक बिसात बिछाते दिखाई देने लगे हैं। दिल्ली बैठक से उत्साहित कांग्रेस नेताओं ने भोपाल के गोविंदपुरा में कांग्रेस कार्यालय का उद्घाटन किया। इस दौरान दिग्विजय सिंह ने बड़ा बयान दिया है।

दिग्विजय सिंह ने दिया बयान

दिग्विजय सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश की वे सीटें, जहां पर कांग्रेस पिछले कई चुनाव हार रही है, वहां पर इस चुनाव में जल्दी प्रत्याशी घोषित कर दिए जाएंगे। मध्यप्रदेश में कांग्रेस की ऐसी 66 सीटें हैं, जहां पर पार्टी लगातार कई चुनाव हारती आ रही है। हालांकि दिग्विजय ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष कमलनाथ के नेतृत्व में चुनाव समिति बनेगी। उसके बाद केन्द्रीय चुनाव समिति ही सीटों के बारे में कुछ तय करेगी।

जून महीने से ही प्रत्याशियों की निकलेगी पहली सूची

पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस पिछले सभी चुनावों में प्रत्याशी घोषित करने में समय लगाती थी, लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा। कांग्रेस इस बार 150 पार के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रही है। बैठक में इस बार यह तय हुआ है कि जून के महीने से ही प्रत्याशियों की पहली सूची निकलनी शुरू हो जाएगी।

कांग्रेस ने गोविंदपुरा से शुरू किया अभियान

दरअसल, मध्यप्रदेश कांग्रेस ने यह अभियान भोपाल की गोविंदपुरा सीट से शुरू किया है। गोविंदपुरा सीट भाजपा की परंपरागत सीट रही है। 1974 से यहां पर लगातार बीजेपी जीतती आ रही है। पूर्व मुख्यमंत्री स्व. बाबूलाल गौर यहां से विधायक रहे, उसके बाद वर्तमान में उनकी बहू कृष्णा गौर यहां से विधायक हैं। कांग्रेस अब इस सीट को हथियाना चाहती है।

Latest news
Related news