Friday, September 20, 2024

MP Politics: एमपी में बीआरएस पार्टी ने भी की एंट्री, इन 30 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

भोपाल। मध्य प्रदेश में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी, असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम के बाद अब तेलंगाना के सीएम केसीआर की बीआरएस पार्टी की एंट्री होने वाली है। भाजपा के पूर्व सांसद बुद्धसेन पटेल के बाद सेवा से बर्खास्त डॉ. आनंद राय बीआरएस में शामिल हुए। डॉ. राय ने मालवा-निमाड़ में 30 सीटों पर बीआरएस के चुनाव लड़ने की बात कहीं है।

डॉ. आनंद राय बीआरएस में हुए शामिल

सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. आनंद राय बुधवार को भारत राष्ट्र समिति में शामिल हो गए। बीआरएस प्रमुख और तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने उनको पार्टी की सदस्यता दिलाई। इसके साथ ही आदिवासियों के लिए लड़ने वाले आदिवासी अधिकार मंच जय आदिवासी युवा शक्ति संगठन ने बीआरएस को समर्थन देने की घोषणा की है। बता दें कि आनंद राय को स्वास्थ्य विभाग की सेवा से सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट शेयर करने पर निलंबित कर रीवा मुख्यालय पदस्थ किया था, लेकिन तय समय में उनके रीवा रिपोर्ट नहीं करने पर उनको सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था। राय के साथ पांच अन्य लोगों ने भी बीआरएस की सदस्यता ग्रहण की है।

पूर्व सांसद बुद्धसेन भी बीआरएस में हुए थे शामिल

इससे पहले भाजपा के रीवा से पूर्व सांसद बुद्धसेन पटेल भी पार्टी छोड़कर केसीआर की बीआरएस पार्टी में शामिल हुए थे। उनके साथ कई पूर्व जनप्रतिधिनियों ने भी पार्टी ज्वाइन की थी।

पार्टी 30 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

वहीं डॉ. आनंद राय ने प्रदेश में बीआरएस के मध्य प्रदेश में चुनाव लड़ने पर कहा कि यह पार्टी का शीर्ष नेतृत्व तय करेगा। मैं मालवा-निमाड़ के बारे में बता सकता हूं कि पार्टी आदिवासी बाहुल वाली सभी 30 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि आदिवासी युवाओं को बीआरएस से चुनाव लड़ाया जाएगा। उन्होंने खुद के चुनाव लड़ने को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि यह पार्टी तय करेंगी।

Latest news
Related news