Thursday, September 19, 2024

MP News: MPPSC ने जारी किया परिणाम अजय गुप्त ने किया टॉप, निधि भरद्वाज रहीं दूसरे स्थान पर

भोपाल: शुक्रवार देर रात को मध्यप्रदेश लोक सेवा ने वर्ष 2020 का मध्यप्रदेश सिविल सर्विस का फाइनल परिणाम घोषित किया। मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग ने 2020 में 260 पदों के लिए भर्ती निकली थी। अजय गुप्ता ने 993 अंक प्राप्त कर पहली रैंक हासिल की है। वहीं 924 अंक हासिल कर निधि भारद्वाज दूसरे स्थान पर रहीं और सिमी यादव ने 923 अंक हासिल कर तीसरे स्थान पर रहीं। बता दें कि ये परिणाम प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और उसके बाद इंटरव्यू की प्रक्रिया के बाद घोषित किये गए है। टॉप करने वाले अजय गुप्ता पहले से सतना जिले में बतौर डीएसपी पोस्टेड हैं।

निधि भारद्वाज बनी महिला कैटेगरी की टॉपर

दूसरा स्थान हासिल करने वाली निधि भरद्वाज ने महिला कैटेगरी में टॉप किया है । इन्होने कुल 924 अंक प्राप्त कर ये मुकाम पाया है। इनका चयन भी डिप्टी कलेक्टर के लिए हुआ है। वहीं तीसरा स्थान प्राप्त करने वाली सिमी यादव ने ओबीसी कैटेगरी में टॉप किया है। इनके अलावा मनीष धंगर ने चौथा स्थान, अभिषेक मिश्रा ने पांचवा और अंबिकेश प्रताप सिंह ने छठा रैंक प्राप्त किया है।

सिर्फ 87% परिणाम ही हुए घोषित

मध्य प्रदेश में अन्य पिछड़ा वर्ग को आरक्षण दिए जाने का मामला कोर्ट में लंबित होने के कारण लोक सेवा आयोग ने सिर्फ 87% पदों के ही परिणाम घोषित किए। बाकी 13% परिणाम ओबीसी आरक्षण विवाद के कारण रोका गया है। बता दें कि तीनों चरण से गुजरने के बाद 256 लोगों का चयन मध्यप्रदेश सिविल सर्विस के लिए हुआ है।

Latest news
Related news