Thursday, September 19, 2024

MP News: शादी के तुरंत बाद कलेक्टर ऑफिस पहुंचे दिव्यांग नवदंपति, मदद में मांगा…

भोपाल। मध्य प्रदेश के खंडवा में कलेक्टर की जन सुनवाई के दौरान एक दिलचस्प मामला सामने आया है. यहां मंदिर में शादी करने के तुरंत बाद दूल्हा और दुल्हन कलेक्टर के पास आशीर्वाद लेने पहुंचे. दिव्यांग दंपति ने अंतर्जातीय विवाह किया है और दोनों ने पोस्ट ग्रेजुएट तक की पढ़ाई की है. मगर, इनके पास कोई नौकरी नहीं है. उन्होंने कलेक्टर के पास पहुंचकर मदद की गुहार लगाई है.

नवदंपति के सामने रोजगार की चुनौती

बता दें कि खंडवा के चीरा खदान की रहने वाली शोभा देवकर ने रामजी चौधरी से शिव मंदिर में परिजनों की उपस्थिति में प्रेम विवाह किया. दोनों पिछले एक साल से एक दूसरे को जानते थे. अलग-अलग जाति के होने के बावजूद परिजनों ने इस रिश्ते को स्वीकार कर लिया. इस नवदंपति के सामने सबसे बड़ी चुनौती रोजगार है. पढ़े-लिखे होने के बाद भी उन्हें नौकरी नहीं मिल सकी है. दोनों ने मंगलवार सुबह ही शिव मंदिर में शादी करके अपने नए जीवन की शुरुआत की है.

शादी के बाद कलेक्टर का लिया आशीर्वाद

शादी के तुरंत बाद दोनों खंडवा कलेक्टर अनूप कुमार सिंह के पास आशीर्वाद लेने पहुंचे और मदद की गुहार लगाई. दोनों को देख कलेक्टर भी फौरन कुर्सी से उठे और दोनों को नए जीवन की बधाई और शुभकामनाएं दीं. इस दौरान उन्होंने कहा कि उनकी हरसंभव मदद की जाएगी। सरकार की योजना में जो भी लाभ होगा इन्हें दिया जाएगा. हमने सामाजिक न्याय विभाग को निर्देश दे दिए हैं. उनकी पूरी मदद की जाएगी. 

Latest news
Related news