Thursday, September 19, 2024

MP News: पटवारियों ने निकाली आक्रोश रैली- डिप्टी कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

भोपाल: प्रदेश के हरदा जिले के पटवारियों ने अपनी मांगो को लेकर आक्रोश रैली निकाली। रैली नार्मदीय ब्राह्मण समाज से जिला कलेक्ट्रेट तक रही । कलेक्ट्रेट पहुंचकर पटवारियों ने डिप्टी कलेक्टर संजीव कुमार नागू को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। रैल्ली के दौरानी अपनी मांगो को जल्द पूरा करने की मांग की नारेबाजी की।

एप अनस्टॉल कर करेंगे विरोध

पटवारी संघ के जिला अध्यक्ष अनुराग कलोरिया ने बताया कि हमारा वेतन में 25 वर्ष से कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। जबकि राज्य सरकार के सभी योजनाओं को सफल बनाने में पटवारी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे है। आगे कहा कि जिले के सभी पटवारी 27 जून को अपने फ़ोन से सारा एप अनस्टॉल कर सभी कार्यों से अपने आप को अलग कर लेंगे।

पटवारियों की मांग

पटवारी संघ का कहना है कि उनके वेतन में 1998 से कोई वृद्धि नहीं हुई है। जबकि पटवारियों से पूरे सेवाकाल में कार्य लेने वाले राजस्व विभाग और उसकी पद स्थापना वाले भू अभिलेख विभाग के सभी पदोन्नति के साथ वेतनमान में कई बार वृद्धि की गई है। राजस्व मंत्री ने घोषणा की थी हमें 2800 पे-ग्रेड जी जायेगी जो अभी तक नहीं दी गई है। जब प्रशासन के सभी अम्लों में पदोन्नति दी जा रही है तो पटवारियों के साथ भेदभाव क्यों किया जा रहा है।

Latest news
Related news