Thursday, September 19, 2024

MP Politics: सीएम शिवराज ने सीहोर में किया ऐलान, कर्मचारियों का 4 प्रतिशत बढ़ाया जाएगा महंगाई भत्ता

भोपाल। मध्य प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4 प्रतिशत बढ़ाया जाएगा. सीहोर में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यह घोषणा की है. इस साल मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. सरकार लोगों को साधने का कोई भी मौका गंवाना नहीं चाहती है.

कर्मचारियों का बढ़ेगा DA

सीएम शिवराज ने शुक्रवार को सीहोर में सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी घोषणा की है. वे शुक्रवार को सीहोर जिले के भैरूंदा में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन में शामिल हुए.

केंद्र और राज्य के DA में 4 प्रतिशत का अंतर?

इस दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि अभी केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारियों में 4 प्रतिशत महंगाई भत्ते का अंतर है, अब इस अंतर को समाप्त करते हुए राज्य के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4 प्रतिशत बढ़ाने का हम फैसला कर रहे हैं. उन्होंने सभी को इसके लिए ढेरों शुभकामनाएं दी है. गौरतलब है कि अभी राज्य के कर्मचारियों को 38 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता दिया जा रहा है, इसमें 4 फीसदी की बढ़ोत्तरी की गई है. वहीं दूसरी ओर सीएम शिवराज ने सामूहिक रूप से शादी के बंधन में बंधे वर-वधुओं को बधाई दी. सीएम शिवराज के इस ऐलान से राज्य के सरकारी कर्मचारियों में खुशी की लहर है.

कांग्रेस के निशाने पर है बीजेपी

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस, राज्य सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती है. राज्य के सागर में दलितों के घर तोड़े जाने के मामले में मध्य प्रदेश सरकार कांग्रेस के निशाने पर हैं, इस मुद्दे को लेकर दिग्विजय सिंह के आरोपों पर मंत्री ने सफाई देते हुए कहा कि वन विभाग के रेंजर को संस्पेंड कर दिया गया है.

Latest news
Related news