Friday, September 20, 2024

MP News: किसानों के लिए खुशखबरी, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 14वीं किस्त आएगी इस दिन

भोपाल। देश भर के किसानों को आर्थिक मदद देने के लिए केंद्र सरकार की ओर से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना चलाई जा रही है. इस योजना के तहत पात्र किसानों को 6 हजार रुपए सालाना की मदद उपलब्ध कराई जाती है. अब तक किसानों को 13 किस्त जारी की जा चुकी हैं, जिसके बाद अन्नदाताओं को 14वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार है. तो चलिए अब आपको बताते हैं कि किसानों के खाते में कब तक 14वीं किस्त के 2000 रुपए ट्रांसफर होंगे.

कब जारी होगी 14वीं किस्त?

किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त कब जारी होगी अब तक इसका कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन मीडिया रिपोर्टस् के अनुसार जून के आखिरी सप्ताह या जुलाई के पहले सप्ताह तक किस्त जारी कर दी जाएगी. इसके बाद पात्र किसानों के खाते में 2000 रुपए पहुंच जाएंगे. बता दें कि PM किसान सम्मान निधि के तहत किसानों के खाते में साल में तीन बार बतौर तीन किस्त में 2000-2000 रुपए ट्रांसफर किए जाते हैं. पहली किस्त अप्रैल-जुलाई के बीच जारी होती है, दूसरी किस्त अगस्त से नवंबर और तीसरी किस्त दिसंबर से मार्च के बीच अकाउंट में ट्रांसफर की जाती है.

14वीं किस्त के लिए e-KYC जरुरी

जानकारी के लिए आपको बता दें कि PM किसान सम्मान निधी की 14वीं किस्त का लाभ पाने के लिए किसानों का e-KYC करना बेहद जरूरी है. अगर आपने अब तक ये e-KYC नहीं कराई है तो इसे तुरंत करा लें.

Latest news
Related news