Friday, September 20, 2024

MP Weather Update: प्रदेश में मानसून के मद्देनजर इन जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट

भोपाल। मध्य प्रदेश में मानसून ने दस्तक दे दी है. जिसकी वजह से मौसम विभाग ने आज राजधानी भोपाल, ग्वालियर, छिंदवाड़ा सहित कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. विभाग ने कई जिलों में ऑरेंज और यलो अलर्ट भी जारी कर दिया है.

पिछले 24 घंटे कैसा रहा मौसम?

मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश होते हुए देखी गई है. बीते 24 घंटे में बालाघाट, डिंडोरी, अनूपपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, अशोकनगर, ग्वालियर और दतिया जिले में गरज-चमक के साथ बारिश की बौछारों ने लोगों को राहत दी.

आज इन जिलों में बारिश का अलर्ट

बता दें कि मौसम विभाग ने आज प्रदेश की राजधानी भोपाल, ग्वालियर, छिंदवाड़ा सहित कई जिलों में भारी बारिश के साथ गरज-चमक की चेतावनी दी है. विभाग ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में सबसे ज्यादा बारिश होगी. प्रदेश में मानसून एक्टिव हो गया है. जिस वजह से आने वाले दिनों में लगातार बारिश की संभावना है.

इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट

वहीं मौसम विभाग ने बुरहानपुर, सागर, छिंदवाड़ा, सिवनी, नर्मदापुरम, बैतूल,और हरदा जिले में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा विभाग ने भोपाल, सीधी, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, दमोह, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, खंडवा, खरगोन, धार, इंदौर, देवास, गुना,अशोकनगर जिले में भारी बारिश और गरज चमक का येलो अलर्ट जारी किया है.

Latest news
Related news