Thursday, September 19, 2024

MP Politics: कांग्रेस की हुई हाई लेवल मीटिंग, विधानसभा चुनाव में बीजेपी को इन मुद्दों पर घेरने की बनी रणनीति

भोपाल. जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे प्रदेश में राजनीतिक हलचल तेज होती जा रही है. कांग्रेस अब चुनावी रणनीति बनाने में जुट गई है. इसी को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ के आवास पर मीटिंग आयोजित की गई. इस उच्च स्तरीय बैठक में 2023 के विधानसभा चुनावों की रणनीति समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई. मीटिंग में केसी वेणुगोपाल, कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, विवेक तन्खा और अरुण यादव जैसे कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए.

कांग्रेस की यह मीटिंग अहम

कमलनाथ के आवास पर 2 घंटे से ज्यादा समय तक चली इस हाई लेवल मीटिंग को विधानसभा चुनावों के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है. बैठक के बाद एआईसीसी संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने दावा करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार बनाएगी.

कांग्रेस नेता जीतू पटवारी जोश में दिखे

मीटिंग के बाद कांग्रेस नेता जीतू पटवारी का जोश हाई दिखा. जीतू पटवारी ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कांग्रेस पार्टी की एकता का संदेश दिया. उन्होंने कहा कि हम एकजुट थे, एकजुट हैं और एकजुट रहेंगे. बैठक के विषय में पूर्व मंत्री और विधायक जीतू पटवारी ने पत्रकारों को जानकारी दी. पटवारी ने कहा कि ‘इस बैठक में शिवराज सिंह चौहान कि भ्रष्ट सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया गया. पटवारी ने बताया कि चुनाव नजदीक हैं, ऐसे में बैठक में कमलनाथ, वेणु गोपाल, जयप्रकाश अग्रवाल सहित सभी नेताओं ने चुनाव की तैयारी में पूरी तरह से लग जाने की बात कही है.’चुनावों की रणनीति पर चर्चा करते हुए जीतू पटवारी ने बताया कि कांग्रेस अब तक के सबसे मजबूत संगठन के साथ 2023 के विधानसभा चुनाव में उतरेगी. बैठक में एक एक बूथ को मजबूत करने का संकल्प लिया गया है. जीतू पटवारी ने कहा कि चाहे कैंडिडेट चयन की प्रक्रिया हो, चाहे रणनीति की बात हो, या कांग्रेस पार्टी का विजन क्या हो, इन तमाम रणनीतियों पर चर्चा की गई.

कांग्रेस इन मुद्दों पर लड़ेगी चुनाव

जीतू पटवारी ने आगे कहा कि ‘मध्य प्रदेश की जनता महंगाई बेरोजगारी और भ्रष्टाचार से त्रस्त है. प्रदेश की जनता ने भाजपा को उखाड़ फेंकने का संकल्प ले लिया है. मध्य प्रदेश आदिवासी अत्याचार में, महिला अत्याचार में और अन्य तरह के अपराधों में बहुत आगे है. कांग्रेस सरकार मध्य प्रदेश को इस स्थिति से मुक्ति दिलाएगी. कांग्रेस सरकार बनने पर मध्यप्रदेश में किसानों, मजदूरों, बेरोजगारों, नौजवानों, महिलाओं और समाज के सभी वर्गों का हित सुनिश्चित किया जाएगा.’ जीतू पटवारी ने दावा करते हुए कहा कि सभी ओपिनियन पोल कांग्रेस पार्टी के पक्ष में हैं और कांग्रेस पार्टी ऐतिहासिक बहुमत से सरकार बनाएगी.

मीटिंग में ये नेता थे शामिल

बता दें कि कांग्रेस की इस हाई लेवल मीटिंग में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, एआईसीसी संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, मध्य प्रदेश के प्रभारी महासचिव जयप्रकाश अग्रवाल, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, अरुण यादव, सुरेश पचौरी, विवेक तंखा, डॉक्टर गोविंद सिंह, एनपी प्रजापति, कांतिलाल भूरिया, शोभा ओझा, बाला बच्चन, कमलेश्वर पटेल, सुरेंद्र चौधरी, अजय सिंह, राहुल भैया, जीतू पटवारी, सज्जन सिंह वर्मा, रामेश्वर नीखरा, के पी सिंह कक्काजू और महेंद्र जोशी उपस्थित थे.

Latest news
Related news