Friday, September 20, 2024

MP Politics: कैलाश विजयवर्गीय अध्यक्ष पद की दौड़ से बाहर ! सौंपी गई यह नई जिम्मेदारी

भोपाल. मध्य प्रदेश में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष पद पर कैलाश विजयवर्गीय की नियुक्ति की अटकलों के बीच उनको लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को आगामी चुनावों से पहले पांच राज्यों में राजनीतिक फीडबैक विंग की देखरेख की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इन राज्यों में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम शामिल हैं. बता दें कि इस साल के अंत में होने वाले चुनावों के साथ, विजयवर्गीय इन राज्यों में राजनीतिक परिदृश्य पर बारीकी से नजर रखेंगे. इसके साथ ही कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि उन्हें प्रदेश अध्यक्ष के अलावा नई दूसरी जिम्मेदारी भी मिल सकती है.

बैठक में होगा अंतिम फैसला

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मध्य प्रदेश में पिछले 15 दिनों से कैलाश विजयवर्गीय को प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर अटकलें चल रही हैं. हालांकि, ताज़ा जानकारी से पता चलता है कि वह अब इस पद की दौड़ में नहीं हैं. विजयवर्गीय ने अपनी नई जिम्मेदारी की पुष्टि करते हुए बताया कि फीडबैक लेने के लिए पांचों राज्यों में प्रदेश संयोजक नियुक्त किए जाएंगे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक में अंतिम फैसला होगा. विजयवर्गीय ने कहा कि 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान केंद्रीय नेतृत्व ने उन्हें ऐसी ही जिम्मेदारियां सौंपी थीं. इस बार के लिए विशेष रुख शाह के साथ बैठक के बाद तय किया जाएगा.

वीडी शर्मा हो सकते है जिम्मेदारी से मुक्त

कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि मध्य प्रदेश में बीजेपी संगठन के भीतर संभावित फेरबदल की खबरें सुर्खियां बनी हुई हैं. अटकलें लगाई जा रही हैं कि प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को उनकी जिम्मेदारी से मुक्त किया जा सकता है. नए प्रदेश अध्यक्ष के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय समेत कई बड़े नेताओं को दावेदार माना जा रहा है. राज्य की राजनीति में अपेक्षाकृत कम सक्रिय रहे विजयवर्गीय की वापसी की उम्मीद है. हालांकि, यह निश्चित नही है कि विजयवर्गीय अध्यक्ष बनेंगे ही, क्योंकि इसके बजाय उन्हें जन आशीर्वाद यात्रा का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी दी जा सकती है.

Latest news
Related news