Thursday, September 19, 2024

MP Politics: मानसून सत्र में वंदे मातरम गीत का कांग्रेस नेताओं ने किया अपमान ! वीडी शर्मा बोले- यह उनका चरित्र है

भोपाल. मध्यप्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र का मंगलवार को पहला दिन था। जो काफी विवादों में रहा। पहले ही दिन कांग्रेस और भाजपा के बीच तीखी बहस हुई जिसके चलते सत्र को स्थगित कर दिया गया। भाजपा ने कांग्रेस पर वन्दे मातरम राष्ट्रगीत का अपमान करने का आरोप लगाया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि यह कांग्रेस का मूल चरित्र है। कांग्रेस ने हमेशा से ही देश का अपमान किया है।

विधानसभा अध्यक्ष ने जताया दु:ख

वंदेमातरम पर कांग्रेस के रुख को लेकर विधानसभा अध्यक्ष ने दु:ख जताया। उन्होंने कहा कि ‘परंपरानुसार वंदे मातरम गायन के दौरान सभी सदस्य शांत हो जाते हैं, लेकिन अनुरोध के बाद भी कांग्रेस के सदस्य शांत नहीं हुए.

वीडी शर्मा ने कांग्रेस को घेरा

विधानसभा में वन्दे मातरम गीत पर कांग्रेस द्वारा व्यवधान डालने का आरोप लगाते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि ‘दुर्भाग्य की बात है। कांग्रेस का मूल चरित्र है। विधानसभा के अंदर लोकतंत्र के मंदिर में वन्दे मातरम का अपमान करना पूरे देश का अपमान है। कमलनाथ और दिग्विजय से मैं पूछना चाहता हूं कि इसके बारे में आपका क्या कहना है। विधानसभा में वन्देमातरम का अपमान करना आपका आज का नहीं, पुराण इतिहास यह कहता है कि आपके लिए देश और संस्कृति कभी आगे है ही नहीं. आप हमेशा से देश का अपमान करते आएं हैं। आज कांग्रेस के वे लोग, जिन्होंने वन्देमातरम का अपमान किया है, मैं उनकी कड़ी आलोचना करता हूँ.

विश्वास सारंग ने भी किया पलटवार

वहीं मध्यप्रदेश के मंत्री विश्वास सारंग ने भी इस मामले में कांग्रेस पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि ‘कांग्रेस तो इस विधानसभा की हर मर्यादा को तार-तार कर रही है। कोई मुद्दा नहीं तो हंगामा कर रहे हैं। मुद्दे पर बातचीत को हम तैयार है। विधानसभा में हर मुद्दे पर बातचीत करने की प्रक्रिया है। आप प्रक्रिया का पालन कीजिए। आज तो उन्होंने वंदे मातरम का अपमान कर दिया। अध्यक्ष जी को खुद बोलना पड़ा कि यह शर्मनाक है, केवल राजनीतिक रोटी सेंकने के लिए वंदे मातरम का अपमान कर रहे हैं। सीधी मामले में पटाक्षेप हो चुका है जो आरोपी है उस पर कार्रवाई होगी

Latest news
Related news