Friday, September 20, 2024

MP Politics: सीहोर में करणी सेना ने सीएम शिवराज का काले झंडे दिखाकर किया विरोध, जानिए पूरा मामला

भोपाल. मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के आष्टा में सीएम शिवराज सिंह चौहान के रोड शो के दौरान करणी सेना ने काले झंडे दिखाकर विरोध किया. इस दौरान करणी सैनिकों ने शिवराज सिंह वापस जाओ के नारे भी लगाए. वहीं, विरोध प्रदर्शन का पता चलते ही पुलिस प्रशासन ने करणी सैनिकों को गिरफ्तार कर सीहोर के मंडी थाना भेज दिया.

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि सीहोर के मंडी थाना में गिरफ्तार किए गए करणी सैनिकों ने कहा कि पिछले दिनों 8 जनवरी को करणी सेना ने अपनी 21 सूत्रीय मांगों को लेकर भोपाल में आंदोलन किया था. जिसके बाद हमारी 18 सूत्रीय मांगों को मांगने का सरकार ने आश्वासन दिया. लेकिन अभी तक हमारी मांगे पूरी नहीं हुई है. इसी को लेकर आष्टा में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का काले झंडे दिखाकर विरोध किया गया. करणी सेना ने कहा कि जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं की जाती, तब तक मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का ऐसे ही विरोध जारी रहेगा. आष्टा से सीहोर मंडी लाए गए करणी सैनिकों को कई घंटे बाद फिर वापस आष्टा थाना ले जाया गया. मामले में बयान दर्ज किए जाएंगे. वहीं, इस मामले पर पुलिस प्रशासन कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.

सीएम शिवराज लाड़ली बहना सम्मेलन में हुए थे शामिल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सीहोर के आष्टा में आयोजित लाड़ली बहना सम्मेलन में शामिल हुए थे. मुख्यमंत्री ने रोड शो भी किया. रोड शो के दौरान लाड़ली बहनों ने 45 फीट लंबी राखी सीएम शिवराज को भेंट की. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि लाड़ली बहना योजना के रूप में मैने एक हजार रुपये बहनों को इज्जत, सम्मान और आत्मबल के रूप में दिए हैं और वचन देता हूं कि कभी भी बहनों का सिर झुकने नही दूंगा. आष्टा के विकास के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बहनों हमें गरीब नहीं रहना है और मेरी कोशिश है कि स्वसहायता समूह को आंदोलन बनाकर बहनों की आमदनी 10 हजार रुपये करना.

Latest news
Related news