Friday, September 20, 2024

MP Weather Update: एमपी में बारिश से आफत, कई जिलों में बने बाढ़ जैसे हालात

भोपाल. मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर लगातार जारी है. कई जिलों में बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. पिछले 24 घंटों में सागर, रीवा, शहडोल और नर्मदापुरम संभाग के कई जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई है. सागर में छह घंटे में 6 इंच बारिश हुई, जिससे आधे शहर में बाढ़ जैसे हालात बन गए. शहर में तालाब किनारे की पॉश कॉलोनियों से लेकर तिली मार्ग, तिली वार्ड, बाघराज वार्ड, शिवाजी वार्ड मेडिकल कॉलेज रोड, तिरुपति पुरम, सोमनाथ पुरम में बारिश का पानी घरों के अंदर तक पहुंच गया. वहीं खंडवा में बारिश की वजह से रेलवे का निर्माणाधीन ट्रैक धसक गया. मौसम विभाग ने उज्जैन, देवास समेत कई जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. वहीं कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना भी जताई गई है.

कई जिलों में भारी बारिश दर्ज

शनिवार को प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई. कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए. कहीं पर पूरा शहर पानी-पानी हो गया तो कहीं घरों के अंदर पानी भर गया. किसानों का भी बारिश की वजह से बुरा हाल है. कई बस्तियों में पानी घुसने की वजह से घरों का सामान और राशन तक खराब हो गया है. अगले 24 घंटों में भी कई जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने सीधी, सिंहरौली, रीवा, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडौरी, पन्ना, छिंदवाड़ा, बैतूल, बुरहानपुर, रतलाम, देवास, उज्जैन जिलों में अति भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है. वहीं रायसेन, इंदौर, नरसिंहपुर, सिवनी और सागर जिलों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. वहीं कटनी, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, दमोह, छतरपुर, सीहोर, हरदा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, शाजापुर, आगर, नीमच, गुना, शिवपुरी, दतिया, भिंड और श्योपुर जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

Latest news
Related news