Friday, September 20, 2024

MP News: मणिपुर कांड पर इंदौर में शुरू विरोध प्रदर्शन, पीएम मोदी को बताया मौनी बाबा

भोपाल. मणिपुर इन दिनों जातीय हिंसा की चपेट में है, लेकिन अब एक वीडियो को लेकर मणिपुर के पहाड़ी इलाकों में तनाव फैल गया है. जिसमें दो महिलाओं को नग्न करके घुमाया जा रहा है. जिसे देखकर ही व्यक्ति का कलेजा कांप जाए. घटना का वीडियो देशभर में वायरल होने के बाद आरोपियों को पकड़ लिया गया है. वीडियो वायरल होने के बाद देश भर में जहां सरकार के खिलाफ नारेबाजी की जा रही है. तो वहीं इंदौर में प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लापता के पोस्टर हाथ में लिए विरोध दर्ज कराया.

इंदौर में किया विरोध प्रदर्शन

मणिपुर घटना को लेकर इंदौर के रीगल चौराहे पर विरोध प्रदर्शन किया गया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. घटना को लेकर चिंटू चौकसे का कहना था कि जहां देश के बड़े-बड़े नेता यूक्रेन युद्ध और फ्रांस के दंगों को रोक सकते हैं, तो देश में हो रहे इन अत्याचारों को वहां कैसे नहीं रोक पा रहे हैं.

मणिपुर सीएम को हटाने की उठी मांग

कांग्रेस नेता ने सरकार को आड़े हाथों लेकर कई आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार को तुरंत मणिपुर के मुख्यमंत्री को हटाना चाहिए और उनसे सवाल जवाब करना चाहिए. जहां इस प्रदर्शन में काफी संख्या में महिलाएं भी मौजूद थी तो वही सभी के हाथों में जो पोस्टर थे. वह बड़े राजनेताओं की राजनीति की पोल खोलते हुए दिखाई दे रहे थे.

मीडिया पर भी खड़े हुए सवाल

जहां एक और मणिपुर महिलाओं के निर्वस्त्र वीडियो को लेकर सरकार को आड़े हाथों लिया जा रहा था वही मीडिया की चुप्पी को लेकर भी कई सवाल कांग्रेसी कार्यकर्ता कर रहे थे. जिस प्रकार से मीडिया दिल्ली में बाढ़ को लगातार देशभर में दिखा रहा है, वहीं दूसरी और यूक्रेन युद्ध या कोई भी बड़ी हिंसा को दिखाकर मीडिया आम जनता को जागरूक करता है, लेकिन इस निर्वस्त्र कांड में जिस तरह से मीडिया भी मौन है उस पर काफी कुछ सवाल ये भी खड़े होते हैं.

Latest news
Related news