Friday, September 20, 2024

MP News: एमपी पटवारी भर्ती घोटाले पर बढ़ रहा विरोध, गधों को भी प्रदर्शन में किया शामिल

भोपाल. मध्यप्रदेश में पटवारी भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी के आरोपों का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस मुद्दे को लेकर प्रदेश में सियासत गरमाई हुई है. प्रदेशभर में अलग-अलग अंदाज में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. अब जबलपुर में एनएसयूआई और युवा कांग्रेस ने पटवारी भर्ती परीक्षा को लेकर अनोखा प्रदर्शन किया. एनएसयूआई के सैकड़ों कार्यकर्ता गधों के गले में नवनियुक्त पटवारी की तख्ती लगाकर तहसील कार्यालय ले गए.

कांग्रेस ने टॉपर को बताया गधा

NSUI के कार्यकर्ताओं ने गधों के गले में तख्ती रखकर अनोखा प्रदर्शन किया. इस अनोखे विरोध प्रदर्शन की चर्चा चारों तरफ हो रही है. दरअसल पटवारी परीक्षा में चयनित होने वाले टॉपर अभ्यर्थी पत्रकारों द्वारा इंटरव्यू में पूछे गए आसान से सवाल के जवाब भी नहीं दे पाए, जिसके बाद कांग्रेस उन्हें गधा बता रही है और परीक्षा में धांधली के आरोप लगाते हुए प्रदर्शन कर रही है.

NSUI-परीक्षा पूरी तरह से रद्द हो

जबलपुर में एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने पटवारी परीक्षा में हुए घोटाले के विरोध में प्रदर्शन किया. युवक कांग्रेस और एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं का कहना है कि मध्यप्रदेश में पटवारी भर्ती परीक्षा के नाम पर गधों को नियुक्त कर लिया गया है, जिन्हें बेसिक जानकारी भी नहीं है. इसलिए गधों को ही नवनियुक्त पटवारी बनाकर नियुक्ति की मांग कर रहे हैं. प्रदर्शनकारियों की मांग है कि मध्य प्रदेश में आयोजित हुई पटवारी भर्ती परीक्षा को पूरी तरह से रद्द किया जाए और नए सिरे से नियुक्ति प्रक्रिया शुरू की जाए.

जानिए पूरा मामला

आपको बता दें कि पटवारी परीक्षा में 10 में से 7 टॉपर एक ही परीक्षा सेंटर से निकले थे. जिसके बाद परीक्षा के परिणाम में धांधली के आरोप लगे थे. पटवारी परीक्षा में असफल होने वाले अभ्यार्थियों ने विरोध प्रदर्शन किया था. इसके बाद मामला गरमा गया. कांग्रेस ने भी पटवारी परीक्षा में धांधली के आरोप लगाए. इसके बाद सीएम शिवराज ने पटवारी की नियुक्ति पर रोक लगा दी थी. लेकिन इस मामले में रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं और विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है.

Latest news
Related news