Thursday, September 19, 2024

MP News: सतना जिले में मासूम के साथ हुई हैवानियत ने दिलाई निर्भया कांड की याद

भोपाल. मध्यप्रदेश के सतना जिले में दिल्ली की निर्भया कांड जैसी हैवानियत सामने आई है. यहां आरोपियों ने 10 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया है. इतना ही नहीं, मासूम के प्राइवेट पार्ट में लाठी डालने की बात भी सामने आ रही है. बच्ची के शरीर पर कई जगह दांत से काटने के निशान भी मिले हैं, बच्ची का इलाज फिलहाल जिला अस्पताल में किया जा रहा है. पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा दोनों आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई की गई है.

गुरुवार दोपहर की है घटना

पुलिस के अनुसार दोनों आरोपी मंदिर प्रबंधन में दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी हैं. गुरुवार दोपहर 2 बजे दोनों लड़की को बहला-फुसलाकर मां शारदा मंदिर के पास पहाड़ियों पर ले गए. यहां उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया और मारपीट भी की गई. खून से सनी मासूम को गंभीर हालत में उसके परिजनों ने अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उसकी हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है.

दरिंदो के घर पर चला बुलडोजर

मैहर में 10 साल की बच्ची के साथ हैवानियत करने वाले दोनों आरोपियों के घर पर सरकार ने बुलडोजर चला दिया. दोनों आरोपियों को घर के दस्तावेज दिखाने के लिए 24 घंटे की मोहलत दी गई थी. सुबह-सुबह ही प्रशासन लाव लश्कर के साथ पहुंचा और घर गिराने की कार्यवाही शुरू हुई. रवि का घर जहां ढहा दिया गया तो अतुल के घर को गिराने पहुंचे प्रशासनिक अफसरों के सामने परिजनों ने हाथ जोड़कर घर ढहाने से पहले जांच कराए जाने की बात कही है.

कमलनाथ ने 1 करोड़ देने की उठाई मांग

घटना पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नाराजगी जताते हुए पुलिस को सख्त कार्रवाई करने की हिदायत दी है. उन्होंने लड़की को बेहतर इलाज मुहैया कराने का निर्देश भी दिया है. घटना की निंदा करते हुए, मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने कहा है कि इस घटना ने 2012 में दिल्ली में हुई निर्भया मामले की याद दिला दी है. पूर्व सीएम ने ट्वीट कर कहा है कि बहन-बेटियों के साथ ऐसी घटनाएं मध्य प्रदेश में लगातार हो रही हैं. उन्होंने लड़की के लिए बेहतर इलाज और 1 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद की मांग की है.

Latest news
Related news