Friday, September 20, 2024

MP Politics: कांग्रेस को गुना क्षेत्र से लगा झटका, पार्षद सचिन धूरिया ने थामा बीजेपी का दामन

भोपाल. मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले दल-बदल का दौर जारी है. इस बार कांग्रेस को गुना क्षेत्र से झटका लगा है. गुना में कांग्रेसी नेता ने सैंकड़ों समर्थकों के साथ बीजेपी का दामन थाम लिया है. कांग्रेसी नेता व पार्षद सचिन धूरिया ने अपने समर्थकों के साथ BJP ज्वॉइन कर ली है. शामिल होने के पीछे की वजह कांग्रेस नेता ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को बताई है.

कांग्रेस छोड़ने की बताई वजह

पूर्व कांग्रेसी नेता व वार्ड क्रमांक 34 के पार्षद सचिन धूरिया ने बताया कि “वे मध्यप्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान की योजनाओं से इतने ज्यादा प्रभावित हैं कि उन्होंने बीजेपी ज्वॉइन करने का मन बना लिया”. सचिन धूरिया ने मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की तारीफ करते हुए बताया कि वार्ड की महिलाओं की इच्छा थी, कि वे कांग्रेस से नाता तोड़कर बीजेपी ज्वॉइन कर लें. महिलाओं की इच्छा और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से प्रभावित होकर कांग्रेस को गुड बाय कह दिया और बीजेपी में शामिल हो गए.

सचिन धूरिया ने कांग्रेस की बताई कमी

सचिन धूरिया ने बताया कि बीजेपी की रीति नीति ने प्रदेश की जनता को विकास के रास्ते पर लाकर खड़ा कर दिया है. मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार द्वारा जनहितकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं. सरकारी योजनाओं ने लोगों का जीवन बदल कर रख दिया है. कांग्रेस में हालात पहले जैसे नहीं रहे हैं. कांग्रेस की विचारधारा बदल चुकी है. सचिन धूरिया उनके वार्ड में जनता को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिलने के कारण नगरपालिका अध्यक्ष का घेराव कर चुके हैं. बीजेपी जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र सिकरवार के नेतृत्व में कांग्रेसी नेता सचिन धूरिया भाजपा में शामिल हो गए. जिसमें भाजपा नेताओं के सामने सैकड़ों समर्थकों के साथ पार्टी ज्वॉइन कर ली.

कांग्रेस ने दिया जवाब

कांग्रेस ने सचिन धूरिया को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया है. कांग्रेस का कहना है कि सचिन धूरिया के रिश्तेदार नगरपालिका में नौकरी कर रहे हैं, जिन्हें नौकरी से हटाने का दबाव बीजेपी बना रही थी. नौकरी बचाने के लिए सचिन धूरिया ने बीजेपी ज्वॉइन कर ली. कांग्रेस को इससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला.

Latest news
Related news