Friday, September 20, 2024

MP News: देवास के इस स्कूल में टीचरों ने की धर्म विरोधी टिप्पणी- राम मंदिर बनवाना वेस्ट ऑफ मनी है

भोपाल. देवास के मिशनरी स्कूल में टीचरों के धर्म विरोधी टिप्पणी करने पर जबरदस्त हंगामा मच गया. जानकारी के अनुसार एक टीचर ने छात्रों से कहा था कि ‘राम मंदिर बनवाना वेस्ट ऑफ मनी है, चर्च बनवाओ.’ धर्म विरोधी टिप्पणी के मामले की जानकारी मिलते ही राम-राम नामक हिन्दू संगठन स्कूल पहुंचा और जमकर विरोध प्रदर्शन किया. जिसके बाद मामले में एक्शन लेते हुए 2 टीचरों को भी सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं पुलिस को भी मामले की शिकायत की गई है, पुलिस ने कहा कि जांच के बाद ही कार्रवाई की जाएगी.

संस्था राम राम ने किया हंगामा

जानकारी के अनुसार धर्म विरोधी बातें और धर्म परिवर्तन के लिए उकसाने के मामले की सूचना मिलते ही संस्था राम-राम के शैलेंद्र पंवार अपने साथियों के साथ स्कूल पहुंचे. वहां उन्होंने प्रिंसीपल अलका कनोजिया और प्रबंधन के सामने दोनों शिक्षकों के रवैये पर ऐतराज जताया. जमकर हंगामा किया गया और उन शिक्षकों पर एक्शन लेने की मांग की.

इस बात पर और भड़की संस्था

वहीं धर्म विरोधी टिप्पणी करने पर शनिवार सुबह जमकर हंगामा तो हुआ ही. हिंदूवादी संगठन संस्था राम-राम के सदस्य स्कूल भी पहुंचे. लेकिन जब संस्था के सदस्यों ने बच्चों से बात की तो और भी कई धर्म विरोधी बाते संज्ञान में आईं. जानकारी में आया कि एक छात्र द्वारा जय श्री राम का जयघोष लगाने के बाद स्कूली शिक्षिका द्वारा छात्र को थप्पड़ जड़ दिया गया था, जिससे संस्था के सदस्य और नाराज हो गए. मामले में संस्था सदस्यों की मांग पर स्कूल प्रबंधक द्वारा स्कूल से एक शिक्षक व एक शिक्षिका को स्कूल से कार्रवाई करते हुए तुरंत निकाल दिया गया.

अध्यापक ने दिया विवादित बयान

किंग जार्ज सेकेण्डरी स्कूल के छात्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि स्कूल में पढ़ाने वाले सुधांशु कहते हैं कि राम मंदिर को बनाना वेस्ट ऑफ मनी है. जितने भी शासकीय सर्वेंट है यह सारे रिश्वत लेते हैं. मंदिर बनाना फालतू है. इस रुपए को गरीबों में बांटना चाहिए, ज्यादा से ज्यादा चर्च बनाना चाहिए और चर्च के अंदर जाकर पढ़ाई करनी चाहिए. चर्च में आपसे कोई यह नहीं पूछेगा कि आप कौन से धर्म के हो. चर्च में जाकर आप धर्म परिवर्तन करो. बच्चों ने खुलासा किया कि स्कूल में तिलक लगाकर आने से भी मना किया जाता है.

स्कूल प्रिंसिपल ने लिया एक्शन

स्कूल प्रिंसिपल अलका कनोजिया ने बताया कि ‘शनिवार को मैं निजी काम की वजह से स्कूल में नहीं थी. जब हंगामे का पता लगा तो तुरंत यहां पहुंची. पता लगा कि सुधांशु सर ने धर्म विरोधी बातें कही हैं. वे स्कूल में नए आए हैं. उन्होंने एक महिने पहले ही ज्वॉइन किया है. महिला टीचर द्वारा बच्चे पर हाथ उठाने की जानकारी भी मिली है. ऐसा करना गलत है. फिलहाल, दोनों टीचरों को स्कूल से निकाल दिया गया है.

Latest news
Related news