Saturday, September 21, 2024

MP Politics: एमपी चुनाव में आप और शिवसेना की एंट्री से बीजेपी-कांग्रेस के वोट बैंक पर पड़ सकता है असर

भोपाल. साल के अंत में मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाला है. कांग्रेस-बीजेपी के अलावा दूसरे दल भी मध्यप्रदेश में सत्ता में आने के लिए तैयारियों में जुटे हैं. इसी क्रम में आम आदमी पार्टी तो एक्टिव है ही. साथ ही साथ चुनाव आते-आते असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM तो वहीं बीएसपी भी चुनावी मैदान में उतरेंगे. अब इस सब के बीच उद्धव ठाकरे के गुट की शिवसेना ने भी बड़ा ऐलान किया है.

200 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी

बता दें कि उद्धव ठाकरे की शिव सेना अब एमपी की 200 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. छतरपुर आए उद्धव ठाकरे की शिव सेना के प्रदेश-उपाध्यक्ष पप्पू तिवारी ने दावा किया कि उनकी पार्टी के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पार्टी को निर्देश दिया है कि वह उम्मीदवार उतारने की तैयारी करें. वह एमपी की सभी सीटों पर मूलभूत समस्याओं के साथ-साथ हिंदुत्व के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी. गौरतलब है कि एमपी की सभी सीटों पर शिवसेना के चुनाव लड़ने से बीजेपी और कांग्रेस दोनों दलों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

इन मुद्दों पर लड़ा जाएगा चुनाव

पार्टी का कहना है कि वह स्वास्थ्य, शिक्षा, बेरोजगारी, महंगाई जैसे मुद्दों पर चुनाव लड़ेगी. इसके साथ ही डिजिटल स्कूल बनाए जाएंगे और जगह-जगह मोहल्ला क्लीनिक खोले जाएंगे. साथ ही युवाओं को रोजगार के लिए आसान लोन और रोजगार उपलब्ध कराने का प्रयास भी किया जाएगा.

नरेला विधानसभा से उम्मीदवार भी घोषित

साथ ही, शिवसेना बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करने की कोशिश कर रही है. महिला जिला अध्यक्ष रोशनी तिवारी द्वारा महिला इकाई का भी गठन किया जा रहा है. युवा मोर्चा की कमान राज दोहरे, अमित अवस्थी, दिनेश ठाकुर, सुमित को दी गई है. यहां तक कि राजधानी के नरेला विधानसभा क्षेत्र से शिव शंकर मिश्रा को शिवसेना का उम्मीदवार भी घोषित किया गया है. आपको बताते चलें कि इससे पहले आम आदमी पार्टी भी एमपी की सभी 230 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है. ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस के वोट बैंक पर भी असर पड़ सकता है.

Latest news
Related news