Friday, September 20, 2024

MP Politics: कमलनाथ ने सीएम शिवराज से कांग्रेस में शामिल होने को कहा, रखी ये शर्त

भोपाल. मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा हाई हो गया है. जहां एक तरफ सत्तारुढ़ पार्टी भाजपा जनता को लुभाने का एक भी मौका नहीं छोड़ रही है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस अपने वादों से फिर से सत्ता में वापसी करने की फिराक में लगी हुई है. इसी बीच सूबे के पूर्व सीएम कमलनाथ ने सीएम शिवराज को लेकर एक बयान दिया जिसके बाद कांग्रेस पार्टी के नेता ठहाके लगाकर हंसने लगें. क्या आप जानते हैं कि कमलनाथ ने ऐसा क्या कहा?

सीएम शिवराज को दिया ऑफर

दरअसल एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ ने सीएम शिवराज को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि शिवराज जी शामिल होना चाहें तो उन्हें भी कांग्रेस में शामिल कर लेंगे लेकिन हमारे स्थानीय संगठन की मंज़ूरी होनी चाहिए. बता दें कि कमलनाथ दूसरी पार्टी के नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल कराकर कांग्रेस पार्टी का कुनबा बढ़ा रहे हैं इसी दौरान रविवार को पीसीसी कार्यालय पर कुछ नेताओं ने कांग्रेस पार्टी जॉइन की इसी दौरान सीएम ने हंसी-हंसी में ये बड़ी बात कह दी.

कांग्रेस में शामिल हुए ये नेता

आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए नेता पार्टी बदलने में लगे हुए हैं. बता दें कि रविवार को सागर जिले के पूर्व भाजपा नेता राजकुमार धनोरा और दतिया के पूर्व भाजपा नेता अवधेश नायक अपने साथियों के साथ कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए. कांग्रेस कार्यालय में प्रवेश के दौरान उन्हें पीसीसी चीफ कमलनाथ और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने सदस्यता दिलाई.

जनता को लुभाने में लगी पार्टियां

चुनावी साल में भाजपा कांग्रेस दोनों ही पार्टी के नेता जनता को लुभाने के लिए धार्मिक आयोजन भी करा रहे हैं. बता दें कि जहां एक तरफ कांग्रेस के गढ़ छिंदवाड़ा में धीरेंद्र शास्त्री की हनुमान कथा चल रही है. तो वहीं दूसरी तरफ 10 अगस्त से दतिया में पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा का आयोजन होगा. जिसको लेकर सियासी गलियारे में हलचल मची हुई है. भाजपा कांग्रेस दोनों पार्टी के नेता एक दूसरे पर तंज भी कस रहे हैं.

चुनावी साल में पार्टियों का आरोप-प्रत्यारोप जारी

ऐसे में बीते दिनों बीजेपी के कई नेताओं ने कांग्रेस और कमलनाथ को इच्छाधारी हिंदू तक बता दिया था, इस पर कमलनाथ ने पलटवार करते हुए कहा कि “मैंने हनुमान मंदिर बनाया, मैं मंदिर जाता हूं तो इनके पेट में क्यों दर्द होता है. इन्होंने ही क्या केवल ठेका ले रखा है? मेरी इच्छा थी मैंने आयोजन कराया, जिसमें करीब 4 लाख जनता शामिल हुई, इसी कारण बीजेपी को दर्द हो रहा है. वहीं BJP सांसद रामशंकर कठेरिया की सजा पर कमलनाथ ने कहा कि ‘कानून सभी पर लागू होता है. कठेरिया और राहुल गांधी पर लगे आरोप में बहुत अंतर है’ सेक्स रैकेट केस में सजा पा चुके हरदा के नेता रामकृष्ण पटेल के BJP जॉइन करने पर बोले कि ‘BJP के पास अब यही बचा है. एमपी-एमएलए कोर्ट के विशेष मजिस्ट्रेट अर्जुन ने उन्हें 2 साल की सजा और 50 हजार रुपए जुर्माने से दंडित किया है.

Latest news
Related news