Thursday, September 19, 2024

MP Election 2023: एमपी विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में बैठक, इन विषयों पर हुई बातचीत

भोपाल. मध्यप्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं मतलब ये कि चुनाव में करीब 100 दिन का समय और बाकी है. ऐसे में चुनाव की पूरी तैयारी केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह संभाल रहे हैं. रविवार देर शाम मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में पार्टी की तैयारियों की बैठक ली गई. जिसमें मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पार्टी के राज्य चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष वी.डी. शर्मा और अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित रहें.

अमित शाह ने लिया फीडबैक

बताया जा रहा है कि गृह मंत्री अमित शाह ने बैठक के दौरान विधानसभा चुनाव को लेकर बनाई जाने वाली तमाम समितियों और उनके भोपाल में हुए दो दौरों में दिए गए टास्क का फीडबैक लिया है. शाम लगभग 7 बजे दिल्ली में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ शुरु हुई बैठक देर रात तक चली. बैठक के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी के 12 अगस्त को सागर में होने वाले कार्यक्रम को लेकर भी चर्चा की. इस दौरान उन्होंने बैठक में अगले चार महीनों तक के चुनाव कैलेंडर पर बातचीत की है.

चुनाव के लिए पूरी ताकत झोंक रही बीजेपी

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी पूरी ताकत के साथ तैयारियों में लगी हुई है. बीजेपी किसी भी तरह अपने हाथ से सत्ता को गंवाना नहीं चाहती है, यही वजह है कि पूरी कमान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संभाल रखी है. बता दें कि पिछले कुछ महीनों में अमित शाह ने मध्य प्रदेश के कई दौरे किए हैं, जिसमें उन्होंने चुनाव को लेकर पार्टी नेताओं से चर्चा की है. पिछले महीने के आखिर में अमित शाह भोपाल पहुंचे थे, जहां उन्होंने बीजेपी नेताओं के साथ अहम बैठक कर कई अहम मुद्दों पर बातचीत की थी.

Latest news
Related news