Friday, September 20, 2024

MP News: सिंधिया का कमलनाथ पर हमला- मुखौटा नहीं चलेगा

भोपाल: आज लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ का नाम लिए बिना जोरदार हमला बोला है। उन्होंने मध्य प्रदेश में कांग्रेस के संकल्प पत्र में राम वनगमन पथ बनाने के संकल्प पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह मुखौटा नहीं चलेगा

राम वनगमन पथ विवाद

मध्य प्रदेश में राम वनगमन पथ को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के बीच खिंचा तानी चल रही है। दरअसल, प्रदेश में राम वनगमन पथ को लेकर शिवराज सिंह चौहान सरकार ने मार्च में रामचंद्र पथ-गमन न्यास के गठन का निर्णय लिया है। इस फैसले को लेकर कांग्रेस का आरोप है कि कांग्रेस के 15 महीने के कार्यकाल में कमलनाथ सरकार ने ये फैसल लिया था। बता दें, पांच मई को हुई कैबिनेट बैठक में शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में कैबिनेट ने ‘श्री रामचंद्र पथ-गमन न्यास’ के गठन का निर्णय लिया था।

अयोध्या से कोरिया तक है पथ

राम वन गमन पथ का मार्ग उत्तर प्रदेश के अयोध्या से लेकर छत्तीसगढ़ के कोरिया तक का है। ये चित्रकूट के बाद मध्य प्रदेश प्रवेश करता है। राम वन गमन मार्ग का निर्माण केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्रालय कर रहा है। इसमें कुल लागत 3500 करोड़ आने की उम्मीद है। प्रदेश की सरकार मध्य प्रदेश के अंदरुनी क्षेत्र में सड़को का निर्माण करेगी।

Latest news
Related news