Friday, September 20, 2024

MP News: सिंधिया गुट के एक और बड़े नेता बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शमिल

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं की दल बदली का सिलसिला जारी है। इस क्रम में बीजेपी को एक बड़ा झटका लगा है। सिंधिया गुट के एक और बड़े नेता ने बीजेपी छोड़ कांग्रेस का दामन थाम लिया। आज ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक शिवपुरी के बड़े नेता रघुराज धाकड़ ने बीजेपी का साथ छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए। राजधानी भोपाल में पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी के अध्यक्ष कमलनाथ के बंगले पर उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता हासिल की।

कांग्रेस में वापसी क्यों की?

कांग्रेस में शामिल होने के बाद पत्रकाओं से बात करते हुए कहा कि मैं हमेशा से ही कांग्रेस की विचारधारा से प्रभावित रहा हूं। हमने केवल कांग्रेस से इस्तीफा दिया था उसके विचारों से हमारी कोई असहमति नहीं रही। हम कभी किसी के दरवाजे पर नहीं गए। 32 साल से मैंने कांग्रेस में सेवा की है और हमारे क्षेत्र में ज्यादातर विधायक कांग्रेस के ही रहे हैं। टिकट चाहे जिसे भी मिले, हम सभी मिलकर कांग्रेस के विधायक बनाने का प्रयास करेंगे।

बढ़ रहा कांग्रेस का कुनबा

विधानसभा चुनवा से पहले कांग्रेस अपना कुनबा बढ़ाने में लगी हुई है। दो महीने में ज्योतिरादित्य सिंधिया के लगभग तीन नेता बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए। इनके अलावा कांग्रेस ने प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और गोपाल भार्गव के गढ़ में भी सेंधमारी की है। दतिया के पूर्व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री अवधेश नायक और सुरखी के राजकुमार धनौरा हैं जिन्होंने बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए हैं।

Latest news
Related news