Thursday, September 19, 2024

MP Politics: गृह मंत्री अमित शाह के भाषण पर सिंधिया ने क्यों साध रखी थी चुप्पी?

भोपाल. लोकसभा में जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव के विरोध में बोल रहे थे तो संसद टीवी की स्क्रीन पर अमित शाह के भाषण के साथ-साथ उनके पीछे बैठे केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया व बीजेपी के दूसरे अन्य सांसदों की तस्वीरें भी प्रसारित हो रही थीं. इस दौरान जैसे ही अमित शाह ने यूपीए सरकार के 10 साल के कार्यकाल के दौरान हुए कई घोटालों की सूची पढ़ना शुरू किया तो अमित शाह के साथ-साथ उनके पीछे बैठे अन्य सांसदों ने कोरस में घोटालों के नाम जोर-जोर से लेना शुरू कर दिए. उस तस्वीर में सिर्फ एक सांसद ऐसे थे जो इस पूरे कोरस में चुप थे. वे कुछ बोल नहीं रहे थे, सिर्फ मंद-मंद मुस्कुरा रहे थे. वे सांसद थे ज्योतिरादित्य सिंधिया.

यूपीए के काल में गिनवाएं घोटाले

अमित शाह लोकसभा में अपने भाषण में बोलते हैं कि यूपीए सरकार के 10 साल के कार्यकाल में ऐसा कौन सा घोटाला है जो नहीं हुआ. 2 जी स्पेक्ट्रम घोटाला किसने किया, यूपीए ने. सत्यम घोटाला किसने किया, यूपीए ने. वहीं हसन हली हवाला घोटाला, आईपीएल घोटाला, एलआईसी हाउसिंग घोटाला, मधु कोड़ा घोटाला आदि कई घोटालों के नाम केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में गिनवाए.

भाषण के दौरान सिंधिया ने साधी चुप्पी

बता दें कि कांग्रेस व अन्य पार्टियों के गठबंधन की यूपीए सरकार का कार्यकाल 2004 से 2014 तक रहा. इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया न सिर्फ कांग्रेस पार्टी के सांसद थे, बल्कि वे यूपीए सरकार का हिस्सा थे. 2007 में वे संचार और सूचना तकनीक मामलों के मंत्री बने. 2009 में वे वाणिज्य व उद्योग मामलों के राज्य मंत्री बने और 2012 में उनको ऊर्जा मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई थी. इस दौरान यूपीए सरकार के बेस्ट परफॉर्मर मंत्रियों में उनकी गिनती होती थी. यूपीए सरकार का वे एक युवा चेहरा थे. अब लोकसभा में विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के विरोध में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यूपीए सरकार के घोटाले गिनाने शुरू कर दिए और उनका साथ देने के लिए एक सुर में सभी बीजेपी और एनडीए सांसद बोलने लगे तो सिंधिया के लिए जरूर यह असहज स्थिति बनी होगी, जिसकी वजह से उनके चेहरे पर चुप्पी के साथ बस एक मंद मुस्कान थी, जिसकी चर्चा अब सोशल मीडिया पर हो रही है.

Latest news
Related news