Thursday, September 19, 2024

MP News: पीएम मोदी आज दोपहर सागर में संत रविदास को समर्पित एक स्मारक की रखेंगे आधारशिला

भोपाल. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश के सागर जिले में 14वीं सदी के कवि और समाज सुधारक संत रविदास को समर्पित एक स्मारक की आधारशिला रखेंगे। स्मारक का निर्माण 100 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से किया जाएगा और इसमें एक संग्रहालय, पुस्तकालय और संबंधित सभागार होगा. पीएम राज्य में कई अन्य विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे.

कार्यक्रम में शामिल होंगे करीब 500 संत

पीएम मोदी दोपहर 2.15 बजे बड़तूमा में 100 करोड़ की लागत से संत रविदास स्मारक मंदिर का भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगे। इस कार्यक्रम में उज्जैन, हरिद्वार, जबलपुर, राजस्थान सहित अन्य स्थानों से करीब 500 संत शामिल होंगे। जानकारी के लिए आपको बता दें कि 11 एकड़ भूमि पर मंदिर बनाया जा रहा है। मंदिर की दीवारों पर दोहे की आकृति उकेरी जाएगी.

3.15 बजे सागर पहुंचेंगे पीएम

संत रविदास जी के संदेश को प्रचारित करने के लिए प्रदेश के पांच स्थानों से समरसता यात्राएं निकली हैं। 55 हजार गांव में भ्रमण करने के बाद ये यात्राएं सागर पहुंची हैं। गांव-गांव में घूम कर उस गांव की मिट्टी और ग्रामीणों की भावनाओं को जोड़ने का काम भी इन यात्राओं के माध्यम से हुआ है। पीएम मोदी दोपहर 3.15 बजे सागर के ढाना में विभिन्न परियोजनाओं, जिसमें 50 हजार करोड़ की पेट्रोकेमिकल विस्तारीकरण योजना, मोरी-कोरी-विदिशा-हिनौतिया ‘फोर लेन’ तथा हिनौतिया-मेलुआ ‘टू लेन’ सड़कों का भूमि पूजन और कोटा-बीना रेल मार्ग के दोहरीकरण का लोकार्पण एवं आमसभा को संबोधित करेंगे। वहीं प्रधानमंत्री ढाना से खजुराहो होते हुए शाम 5.35 बजे नई दिल्ली रवाना होंगे।

Latest news
Related news