Thursday, September 19, 2024

MP Politics: एमपी बीजेपी ने शुरू किया चुनावी कैंपेन ‘कांग्रेस है चुनावी हिंदू’

भोपाल. चुनावी साल में मध्यप्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच जहां आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति हो रही है, तो वहीं अब बीजेपी ने कांग्रेस को चुनावी हिंदू बताते हुए सोशल मीडिया पर कैंपेन शुरू कर दिया है. बीजेपी ने कैंपेन को नाम दिया है ‘कांग्रेस है चुनावी हिंदू’.

कांग्रेस सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पर

दरअसल, एमपी में कांग्रेस ने सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पर चलते हुए 2018 विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की थी. अब हाल के दिनों में कांग्रेस एक बार फिर से हिंदुत्व की राह पर अपने कदम बढ़ा चुकी है. लेकिन बीजेपी ने सोशल मीडिया पर कांग्रेस के इसी हिंदुत्व को लेकर कैंपेन चला दिया है. मध्यप्रदेश बीजेपी एक के बाद एक ट्वीट करते हुए कांग्रेस नेताओं के हिंदुत्व पर सवाल खड़े कर रही है. 

बीजेपी का ट्विटर वॉर

एमपी बीजेपी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कई ट्वीट हो रहे हैं जिनमे से एक में राहुल गांधी को महाकाल भगवान की पूजा करते हुए दिखाया गया है और लिखा है कि ”चुनाव आते ही भगवान की शरण में जाते हैं. जबकि उसके साथ ही दूसरी विंडो में राहुल गांधी का पुराना बयान दिखाया गया है जिसके नीचे लिखा है कि चुनाव के बाद मंदिर जाने वालों को दुष्कर्मी बताते हैं.” वहीं मध्य प्रदेश बीजेपी इकाई की ओर से जारी किए गए एक अन्य ट्वीट में प्रियंका गांधी को नर्मदा आरती करते हुए वीडियो डाला गया है. इसके साथ लिखा है कि ”नर्मदा मैया को आरती देने से पहले प्रियंका वाड्रा ने खुद ली आरती. कांग्रेसियों के लिए पूजा-पाठ चुनावी ढोंग है. चुनाव के बाद इन्हें भगवान याद नहीं आते” इसके अलावा, एक और ट्वीट में कमलनाथ के हालिया महाकाल दौरे का एक वीडियो ट्वीट किया गया है और लिखा है कि कमलनाथ ने बाबा महाकाल का किया अपमान. बाबा महाकाल को आरती देने से पहले कमलनाथ ने आरती ली.

नरोत्तम मिश्रा ने भी कसा तंज

कांग्रेस के हिंदुत्व पर एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कर्नाटक और केरल में कांग्रेस हिन्दुओं का अपमान करती है और बजरंग दल पर बैन लगाने की वकालत करती है जबकि एमपी में बजरंग दल पर बैन नहीं लगाने का बयान देती है. कांग्रेस नेता नर्मदा आरती करते हैं, कथा करवाते हैं, मंदिर जाते हैं. इसलिए नहीं क्योंकि उन्हें हिन्दू पसंद हैं, बल्कि कांग्रेस चुनावी हिन्दू है और उन्हें दूसरे पक्ष की ताकत अब समझ में आ रही है.  

कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने दिया जवाब

वहीं बीजेपी के सोशल मिडिया कैम्पेन पर बात करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने कहा कि बीजेपी अपने आप को हिंदू धर्म का ठेकेदार बताती है. हिंदू धर्म पर उसका कॉपीराइट है क्या? एमपी में बीजेपी के पास कांग्रेस से लड़ने के लिए कोई मुद्दा नहीं बचा है. इसलिए यह फुंके हुए कारतूस की तरह सोशल मीडिया पर भ्रामक प्रचार कर रहे हैं.

Latest news
Related news