Thursday, September 19, 2024

MP Politics: एमपी में फिर गरमाया 50 प्रतिशत वाला मामला, अरुण यादव ने किया ये ट्वीट

भोपाल. मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों से पहले पूरे प्रदेश भर में 50 प्रतिशत कमीशन का मामला गर्मा रहा है. हर रोज इस मामले में नए-नए खुलासे और आरोप प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव बीजेपी पर हमलावर हैं. अरुण यादव ने पूर्व मंत्री व बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के एक पुराने बयान को ट्वीट करते हुए सरकार पर निशाना साधा है.

बीजेपी ने जिलों में कराई थी FIR

दरअसल पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव के ट्वीट के बाद से ही 50 प्रतिशत कमीशन वाले मामले की शुरुआत हुई थी. अरूण यादव के ट्वीट को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रिट्वीट किया था. जिसके बाद बीजेपी ने प्रदेश भर के करीब 41 जिलों में FIR दर्ज कराई थी. इस मामले में कांग्रेस पूरी ताकत के साथ बीजेपी पर हमलावर है. तो वहीं बीजेपी भी कांग्रेस पर पलटवार करने में पीछे नहीं है.

कमलनाथ ने जारी की बीजेपी की घोटाला शीट

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री व पीसीसी चीफ कमलनाथ ने एक दिन पहले ही बीजेपी की घोटाला शीट जारी की थी. जिसके बाद आज एक बार फिर उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि “कांग्रेस पार्टी ने शिवराज सरकार के 18 वर्ष के सैकड़ों घोटालों की सूची जनता के सामने रख दी है. मैं मुख्यमंत्री से आशा करता हूं कि वह एक-एक घोटाले के बारे में जनता से माफी मांगे और खुद सहित सभी आरोपियों को न्याय के कटघरे में खड़ा करें. क्योंकि घोटालों में जो लाखों करोड़ रूपया उड़ाया गया है. वह मध्यप्रदेश की सम्मानित जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा है. मुख्यमंत्री जिस तरह घोटालों का जवाब देने के बजाय ‘खिसियानी बिल्ली, खंबा नोचे’ वाली कहावत पर काम कर रहे हैं, वह लोकतंत्र के हित में नहीं है. यह घोटाले नहीं शिवराज जी की असली ‘सीखो, कमाओ योजना’ है. जिसमें शिवराज जी खुद भ्रष्टाचार करते हैं और दूसरों को घोटालों से कमाना सिखाते हैं.

मुख्य सचिव इकबाल सिंह को हटाने की उठी मांग

नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविन्द सिंह जी ने मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस को तत्काल पद से हटाने के संबंध में मुख्य चुनाव आयुक्त भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली को पत्र लिखा है. गोविंद सिंह ने आरोप लगाए हैं कि बीजेपी इकबाल बैस का इस्तेमाल आने वाले विधानसभा चुनाव में करने के कारण ही उनका कार्यकाल बढ़ा रही है. उनको तत्काल पद से हटाए जाने के लिए उन्होंने पत्र भी लिखा है.

Latest news
Related news