Friday, September 20, 2024

MP Politics: एमपी बीजेपी नेताओं के काफिले ने कांग्रेस में की एंट्री

भोपाल. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही बीजेपी और कांग्रेस में असंतुष्ट नेताओं के पार्टी छोड़ने और विरोधी दल में शामिल होने का दौर लगातार जारी है. मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश कार्यालय में स्क्रीनिंग कमेटी की बड़ी बैठक के बाद बीजेपी छोड़कर आए कुछ नेताओं को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई गई. कांग्रेस ज्वॉइन करने वालों की लिस्ट में दूसरा बड़ा नाम है, मालवा के बड़े नेता और धार से आने वाले पुराने भाजपाई भंवर सिंह शेखावत का. भंवर सिंह शेखावत पूर्व विधायक हैं और धार जिले में लंबे समय से एक्टिव हैं. इनकी लंबे समय से बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस में आने की अटकले लगाई जा रही थीं जो शनिवार को सच साबित हुईं.

बीजेपी के इन नेताओं ने भी थामा कांग्रेस का दामन

इनके अलावा सागर जिले के चंद्रभूषण सिंह बुंदेला हैं जो झांसी से दो बार सांसद रह चुके सुजान सिंह बुंदेला के बेटे हैं. कटनी से छेदीलाल पांडे, शिवम पांडे, शिवपुरी के अरविंद धाकड़, गुना से अंशु रघुवंशी, भिंड से डॉ. केशव यादव, पूर्व गृहमंत्री उमा शंकर गुप्ता के भांजे डॉ. आशीष अग्रवाल, नर्मदापुरम से महेंद्र प्रताप सिंह ने बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस पार्टी ज्वॉइन कर ली है.

गाड़ियों के काफिले के साथ कांग्रेस में शामिल

शनिवार यानी आज जिन भाजपाई नेताओं ने बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस की सदस्यता ली है, वे सभी ग्वालियर-चंबल बुंदेलखंड और मालवा के बड़े नेता रहे हैं. इनमें कुछ सिंधिया समर्थक भी हैं. शनिवार को बड़ी संख्या में बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए हैं. खास बात यह रही कि ये सभी नेता गाड़ियों के काफिले के साथ कांग्रेस में शामिल हुए हैं. भोपाल में मध्यप्रदेश कांग्रेस के चुनाव प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला की मौजूदगी में हुई स्क्रीनिंग कमेटी में करीब 65 नामों पर विचार हुआ है. इनके टिकट लगभग फाइनल माने जा रहे हैं. लेकिन एक आम सहमति के लिए सभी कमेटियों के पदाधिकारियों के बीच इन नामों पर भी चर्चा हुई. स्क्रीनिंग कमेटी की मोहर के बाद केंद्रीय समिति के लिए फाइनल किए नामों को मंजूरी के लिए भेजा जाएगा. बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, दिग्विजय सिंह सहित कांग्रेस के सभी बड़े लीडर मौजूद थे.

Latest news
Related news