Thursday, September 19, 2024

MP Politics: एमपी बीजेपी को लगा एक और झटका, गुनौर के पूर्व विधायक ने थामा कांग्रेस का दामन

भोपाल. मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों से पहले दल-बदल का सिलसिला तेज हो चला है. बीजेपी को एक और बड़ा झटका लगा है. पन्ना जिले की गुनौर विधानसभा सीट से पूर्व विधायक महेंद्र बागरी ने भाजपा छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है. दरअसल गुनौर से भाजपा ने राजेश वर्मा को टिकट दिया है, जिससे महेंद्र बागरी असंतुष्ट बताए जा रहे थे. उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता लेने के बाद बीजेपी पर आरोप लगाए हैं.

महेंद्र बागरी बीजेपी से नाराज

भाजपा की ओर से आगामी विधानसभा चुनाव के लिए गुनौर सीट से राजेश वर्मा को पार्टी उम्मीदवार घोषित किया गया है. जिसके बाद से पूर्व विधायक महेंद्र बागरी में नाराजगी देखी जा रही थी और उनके पार्टी छोड़ने के कयास लगाए जा रहे थे. सोमवार को उन्होंने कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की. अटकलें लगाई जा रही हैं कि कांग्रेस उन्हें राजेश वर्मा के विरोध में चुनावी मैदान में उतार सकती है.

बीजेपी पर लगाए कई आरोप

वहीं भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले महेंद्र बागरी ने भाजपा पर कई आरोप लगाए. बागरी ने आरोप लगाते हुए कहा कि मैं और मेरे समर्थक काफी दिनों से पार्टी में उपेक्षित महसूस कर रहे थे. उन्होंने कहा कि मेरे जैसे लोगों का काम करने का पार्टी में वर्तमान माहौल नहीं है. ‘मुझे लगा कि मैं यहां सामाजिक राजनीतिक काम मानसिक पीड़ा से कर रहा हूं, या दवाब में आकर कर रहा हूं. इसीलिए कांग्रेस में आकर समाज सेवा का काम करने का फैसला किया.’ बागरी ने बताया कि वे लंबे समय से रमाकांत शर्मा के संपर्क में थे. पूर्व विधायक महेंद्र बागरी ने कहा कि अभी बहुत से लोग हैं जो भाजपा छोड़ना चाहते हैं और मेरे साथ आना चाहते हैं, लेकिन मैंने उन्हें रोक रखा है. मैं जा रहा हूं इसके बाद, आप अपना निर्णय करें. टिकट के सवाल पर बागरी ने कहा कि वे कांग्रेस के साधारण कार्यकर्ता बनकर पार्टी के लिए काम करेंगे.

Latest news
Related news