Friday, September 20, 2024

MP News: पन्ना की महारानी का बुंदेलखंड के मंदिर में हाई वोल्टेज ड्रामा

भोपाल: बुंदेलखंड के जुगलकिशोरी मंदिर में पन्ना राजघराने की महारानी ने कृष्ण जन्माष्टमी के दिन जितेश्वर देवी के मंदिर में हंगामा खड़ा कर दिया। दरसअल, राजपरिवार की जीतेश्वरी देवी ने कृष्ण जन्माष्ठमी की आरती के दौरान पूजा पद्धति को अपने अनुसार कराए जाने का प्रयास किया। जिसका वाहां मौजूद लोग और पुरजरीयों ने विरोध किया। वे गर्भगृह में प्रवेश की कोशिश कर रही थी।

क्या है विवाद का कारण

पन्ना के जुगल किशोर मंदिर पूरे बुंदेलखंड झेत्र के लोगों की खासी आस्था है। यहां साल भर भक्तों की भीड़ लगी रहती है। बता दें इस मंदिर का निर्माण पन्ना राजघराने ने ही कराया था। दरसअल, ऐसी मान्यता है कि जन्माअष्टमी की पूजा के दौरान राजघराने का सदस्य ही चवंर चलाता है, चवंर चलने का मुद्दा इतना बढ़ा गया कि राजघराने की महारानी की ये हरकत आम जनता को पसंद नहीं आया।

पुलिस ने किया केस दर्ज

महारानी के जबरन गर्भगृह में प्रवेश और चवंर को लेकर उठे विवाद पर मौजूद लोगो ने महिला की बाहर निकाल दिया। बता दें मंदिर परिसर से बाहर निकले वक्त पुलिस और जीतेश्वरी कुमारी के बीच में धक्का-मुक्की भी हुई है। इस पूरे घटना की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। फिलहाल, पुलिस ने पूरे मामले पर FIR दर्ज कर आगे की विधि पूर्वक कार्रवाई शुरू कर दी है।

Latest news
Related news