Thursday, September 19, 2024

MP Politics: सीएम शिवराज का ऐलान- हमेशा 450 रुपए में गैस सिलेंडर मिलेगा

भोपाल. मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी और सीएम शिवराज ने महिला वोटर्स को अपने पाले में लाने के लिए बड़ा चुनावी दांव चल दिया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि अब गरीब बहनों को केवल सावन महीने में ही नहीं बल्कि हमेशा 450 रुपए में गैस सिलेंडर दिया जाएगा. सीएम शिवराज ने खरगोन जिले के सनावद में जन आशीर्वाद यात्रा रैली को संबोधित करते हुये ये बड़ी घोषणा की है.

450 रुपए में मिलेगा रसोई गैस

जानकारी के अनुसार सीएम शिवराज ने 27 अगस्त को लाड़ली बहना सम्मेलन के दौरान सस्ता सिलेंडर करने की घोषणा की थी. आज एक बार फिर सीएम शिवराज ने महिला वोटर्स को लुभाने के लिए बड़ी घोषणा कर दी है. सीएम शिवराज ने कहा कि‘सावन में मैंने कहा था कि रसोई गैस 450 रुपए में दूंगा. मैं उसका पैसा डालने वाला हूं, उज्जवला में तो डालूंगा, लेकिन जो गैर उज्जवला वाले हैं, उनका रजिस्ट्रेशन करवा रहा हूं. और अब सुनो, केवल सावन के महीने में नहीं, हमेशा 450 रुपए में ही गरीब बहनों को गैस दिया जाएगा” हालांकि इसका क्राइट एरिया क्या होगा? किसको इसका लाभ मिलेगा? इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

मास्टर स्ट्रोक साबित हो सकती है घोषणा

आपको बता दें कि पूर्व सीएम कमलनाथ प्रदेश की जनता को 500 रूपये में सिलेंडर देने की घोषणा पहले ही कर चुके हैं. जिससे माना जा रहा था कि कांग्रेस इस चुनावी वादे के जरिए अपनी वापसी कर सकती है. सीएम शिवराज ने पहले लाड़ली बहना योजना और उसके बाद 450 रूपये में सिलेंडर देने की घोषणा की है. जिसमें उन्होंने कहा कि प्रदेश की गरीब बहनों को 450 रूपये में सिलेंडर उपलब्ध कराया जाएगा. मध्यप्रदेश की राजनीति को करीब से देखने वाले बता रहे हैं कि “सीएम शिवराज की ये घोषणा मास्टर स्ट्रोक साबित हो सकती है” पहले लाड़ली बहना योजना में हर महीने 1250 रूपये की मदद और अब 450 में सिलेंडर विधानसभा चुनावों में बड़ा असर दिखा सकता है.

कमलनाथ ने दी प्रतिक्रिया

वहीं सीएम शिवराज की इस घोषणा पर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने भी ट्वीट कर लंबी प्रतिक्रिया दी है. कमलनाथ ने ट्वीट में लिखा कि ‘शिवराज जी की एक ही कोशिश है कि आचार संहिता लगने तक घोषणाओं की भूल-भुलैया में मध्य प्रदेश की जनता को भटकाया जाए और उसके बाद यह कहना शुरू कर दें कि अगली सरकार में देखेंगे. ना सरकार बनेगी, ना घोषणा पूरी होगी. ना रहेगा बांस, न बजेगी बांसुरी. इसीलिए जब सावन के दोनों महीने निकल गए तब शिवराज जी ने सावन के महीने में ₹450 में गैस सिलेंडर देने की घोषणा की’. कमलनाथ ने आगे लिखा कि ‘अब जब भाद्रपद का महीना लग गया है, तब कह रहे हैं कि गरीब बहनों को हमेशा 450 रुपए में सिलेंडर मिलेगा. लेकिन यह नहीं बता रहे हैं कि सिलेंडर कब से मिलेगा. अभी उसके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू करा रहे हैं. गैस सिलेंडर का कनेक्शन तो पहले से ही रजिस्टर्ड है, उसके लिए अलग से रजिस्ट्रेशन करना आंख में धूल झोंकने के सिवा कुछ नहीं है’.

Latest news
Related news