Thursday, September 19, 2024

MP Politics: सीएम शिवराज ने ग्वालियर में रविवार को लाड़ली बहना मंच से किए ये बड़े ऐलान

भोपाल. मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज चुनावी साल में बड़ी-बड़ी घोषणाएं कर रहे हैं. ग्वालियर में रविवार को लाड़ली बहना योजना का मंच सजा. यहां से सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के लाखों छात्रों के लिए बड़ा ऐलान किया. उन्होंने छात्रों को बड़ी सौगात देते हुए ऐलान किया कि 12वीं की परीक्षा में 60 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले छात्रों को लैपटॉप के लिए उनके बैंक खाते में 25 हजार रुपये भेजे जाएंगे.

सीएम शिवराज ने जनता से की अपील

सीएम शिवराज ने जनता से विधानसभा चुनाव में जिताने की अपील करते हुए कहा कि‘अगर उनकी सरकार फिर से सत्ता में आई तो वह अगले साल से 12वीं कक्षा में 60 फीसदी से अधिक अंक लाने वाले छात्रों को लैपटॉप के लिए 25 हजार रुपये देंगे. साथ ही स्कूल में प्रथम, द्वितीय और तृतीय आने वाले विद्यार्थियों को स्कूटी भी दी जाएगी.’ बता दें कि वर्तमान में शिवराज सरकार 12वीं कक्षा में 75 प्रतिशत या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले प्रदेश के विद्यार्थियों को लैपटॉप खरीदने के लिए 25000-25000 रुपये देती है. बता दें कि सीएम शिवराज ने ग्वालियर में लाड़ली बहना सम्मेलन में प्रदेश की 1.31 करोड़ बहनों के खाते में एक क्लिक में 1269 करोड़ रुपये की राशि ट्रांसफर कर दी है.

अक्टूबर से बहनों को मिलेंगे 1250 रुपए

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “यह बताते हुए मुझे बहुत खुशी है कि मेरी सवा करोड़ लाड़ली बहनों का परिवार अब और भी बड़ा हो गया है. 21 से 23 साल की शादीशुदा बहनें एवं घर में ट्रैक्टर होने की वजह से जो बहनें योजना का लाभ प्राप्त नहीं कर पाई थीं, उन्‍हें भी जोड़कर अब यह परिवार लगभग 1.31 करोड़ बहनों का परिवार बन गया है. अब अगले महीने से सभी बहनों के खाते में 1250 रुपए भेजे जाएंगे.

बहनों को मिलेंगे पक्के आवास

मुख्यमंत्री ने कहा, “हमने तय किया है कि आवास योजना में जिनके नाम छूट गए हैं, उन बहनों से आवेदन अपने-अपने पंचायत में लेंगे और आवेदन लेकर उसकी जांच करके लाड़ली बहना आवास योजना के माध्यम से बहनों को पक्के घर बनाने का पैसा भी दिया जाएगा.”

Latest news
Related news