Thursday, September 19, 2024

MP Politics: एमपी कांग्रेस ने किया स्पष्ट, 3 बार हार चुके नेताओं को नहीं मिलेगा टिकट

भोपाल. दिल्ली में दो दिन से चल रही स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि एमपी कांग्रेस उन लोगों को टिकट नहीं देगी जो चुनाव में 3 बार हार चुके हैं. इसलिए उन्हें इस बार मौका नहीं दिया जाएगा. साथ ही उनके परिजनों को भी टिकट नहीं दिया जाएगा. सूत्रों के हवाले से इस बात की पुष्टी हुई है.

बैठक में ये नेता शामिल

आपको बता दें कि दिल्ली में हो रही स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग में पीसीसी चीफ कमलनाथ, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, मध्यप्रदेश चुनाव प्रभारी रणदीप सुरजेवाला, पूर्व पीसीसी चीफ अरुण यादव, नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह सहित तमाम दिग्गज नेता शामिल हैं. बीती रात हुई स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद बुधवार यानी आज सुबह भी बैठक हुई.

कांग्रेस की बैठक में ये हुआ तय

बैठक में तय हुआ है कि पहली सूची में 100 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर विचार किया गया है. कोशिश की जा रही है कि 60 वर्तमान विधायकों को और 40 नए चेहरों को कांग्रेस अवसर दे सकती है. लेकिन कांग्रेस इसके साथ ही ये भी ध्यान रख रही है कि तीन बार से चुनाव हार रहे नेताओं को इस बार टिकट नहीं दिया जाएगा और चेहरा बदलने के नाम पर उनके परिजनों को भी पार्टी टिकट नहीं देगी.

कमलनाथ ने दिया ये संदेश

कमलनाथ ने स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में सख्त संदेश देने की भी कोशिश की है. बैठक के दौरान कुछ पुराने नेताओं ने अपने समर्थकों के नाम आगे करने चाहे तो कमलनाथ ने इस पर आपत्ति लगा दी. सूत्रों के मुताबिक कमलनाथ ने क्लीयर कहा कि सर्वे और संगठन की ओर से प्रस्तावित किए गए नामों को ही इस बार टिकट दिया जाएगा. जीत की संभावनाओं को अच्छे से टटोलना होगा. इसलिए कोई भी अपने समर्थक या पसंद का उम्मीदवार बैठक में न रखे. सर्वे में जो नाम निकले हैं और जिन पर कांग्रेस संगठन ने भी रजामंदी दी है, टिकट सिर्फ उनको ही मिलेगा.

Latest news
Related news