Thursday, September 19, 2024

MP Politics: एमपी के इस सांसद के पास है अंधाधुन दौलत, संपत्ति जान हो जाएंगे हैरान

भोपाल. मध्यप्रदेश भले ही कर्ज के बोझ तले दबता जा रहा है. लेकिन यहां के नेता दिन-दुनी-रात-चौगुनी तरक्की में लगे हुये हैं. यह हम यूं ही नहीं कह रहे हैं. बल्कि ADR यानि कि Association for Democratic Reforms की रिपोर्ट इसकी तस्दीक कर रही है. प्रदेश का खजाना भले ही लंबे समय से खाली हो रहा हो और कर्ज तले दबता जा रहा हो लेकिन नेताओं का खजाना पूरा भरा हुआ है. ADR की रिपोर्ट के अनुसार छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी अमीर हैं.

पहले नंबर पर सांसद नकुलनाथ

ADR ने हाल ही में मध्यप्रदेश के तीन सांसदों नकुलनाथ, विवेक तंखा, ज्योतिरादित्य सिंधिया की संपत्ति के बारे में जानकारी दी है. इन तीनों सांसदो में सबसे अमीर सांसद पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे नकुलनाथ हैं. उनके पास लगभग 650 करोड़ रूपये की चल-अचल संपत्ति है. इसके अलावा दूसरे नंबर पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिधिंया के पास करीब 300 करोड़ रूपये से भी अधिक की चल-अचल संपत्ति है. तो वहीं राज्यसभा सांसद विवेक तंखा के पास भी 100 करोड़ से अधिक की संपत्ति है.

नकुलनाथ के पास 650 करोड़ रूपये की संपत्ति

ADR की रिपोर्ट की माने तो ग्वालियर रियासत के महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया से दोगुने अमीर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ हैं. इनके पास करीब 650 करोड़ रूपये की संपत्ति है, तो वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया की संपत्ति 350 करोड़ रूपये है. ऐसा माना जाता है कि एक समय पर सिधिंया राजघराना मध्यप्रदेश का सबसे रईस राजघराना था.

तीसरे नंबर पर विवेक तन्खा

बता दें कि मध्य प्रदेश के वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक तन्खा राज्यसभा सांसद हैं. वे मूलरूप से वकील और राजनीतिज्ञ हैं. उन्हें 2022 में कांग्रेस की तरफ से राज्यसभा सांसद चुना गया था. इसके अलावा उन्हें साल 1999 में भी कांग्रेस की तरफ से राज्यसभा सांसद बनाया गया था, ADR की रिपोर्ट के अनुसार विवेक तंखा के पास भी 100 करोड़ से अधिक की चल अचल संपत्ति है. जो कि मध्यप्रदेश के सबसे अमीर सांसदों में तीसरे नंबर पर है.

Latest news
Related news