Friday, September 20, 2024

MP Politics: एमपी के जिला महामंत्री राहुल चौहान ने बीजेपी से दिया इस्तीफा

भोपाल. मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों से पहले दल बदल का दौर जारी है. इस दल बदल में सबसे ज्यादा BJP को नुकसान हो रहा है. इंदौर के बाद अब बीजेपी को बेतूल जिले में बड़ा झटका लगा है. यहां शुक्रवार को पार्टी से टिकट न मिलने से नाराज भाजपा के जिला महामंत्री राहुल चौहान ने इस्तीफा दे दिया है. साथ ही राहुल ने प्रहार जन शक्ति पार्टी से चुनाव लड़ने की घोषणा भी कर दी है.

राहुल चौहान ने दिया इस्तीफा

जानकारी के अनुसार बैतूल की भैंसदेही विधानसभा सीट अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित है और भाजपा ने पहली सूची में यहां महेंद्र सिंह चौहान को अपना प्रत्याशी बनाया है. महेंद्र सिंह चौहान के प्रत्याशी बनने पर भाजपा के जिला महामंत्री राहुल चौहान ने नाराजगी जताई थी, और बगावत के संकेत दिए थे. भाजपा से रिस्पांस ना मिलने पर उन्होंने शुक्रवार को भाजपा की प्राथमिक सदस्यता और जिला महामंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है.

2019 में कांग्रेस से दिया था इस्तीफा

जानकारी के लिए आपको बता दें कि राहुल चौहान राजनैतिक परिवार से ताल्लुक रखते हैं. उनके पिताजी सतीश चौहान कांग्रेस से विधायक थे. 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने राहुल चौहान की टिकट की घोषणा कर दी थी, लेकिन ऐन वक्त पर टिकट काट दिया था. इसके बाद राहुल चौहान ने 2018 के विधानसभा चुनाव में भैंसदेही विधानसभा सीट से कांग्रेस की टिकट की आशा में पार्टी नहीं छोड़ी, लेकिन इन्हें यहां भी निराशा मिली और उसके बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस ने नए उम्मीदवार के रूप में रामू टेकाम को मौका दिया. बस यहीं राहुल चौहान का सब्र खत्म हो गया और 2019 में उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए थे.

भाजपा से भी नहीं मिला टिकट

भाजपा ने उन्हें 2021 में बड़ी जिम्मेदारी देते हुए जिला भाजपा का महामंत्री बनाया था. इसके बाद राहुल चौहान ने यह मान लिया था कि 2023 के विधानसभा चुनाव में भाजपा उन्हें भैंसदेही से उम्मीदवार बनाएगी, लेकिन जैसे ही महेंद्र सिंह चौहान को छठवीं बार भाजपा ने इस सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया, वैसे ही राहुल चौहान ने विद्रोह का बिगुल बजा दिया और चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी.

राहुल चौहान ने शुरू किया जनसंपर्क

ऐसे में राहुल चौहान ने महाराष्ट्र के विधायक राजकुमार पटेल के साथ विधानसभा क्षेत्र में जनसंपर्क शुरू कर दिया है और वाहनों के काफिले के साथ वे गांव-गांव पहुंच रहे हैं, जहां लोग उनका स्वागत कर रहे हैं. जनसंपर्क के दौरान वे मंदिरों में पूजा अर्चना भी कर रहे हैं. राहुल चौहान का कहना है कि “मैंने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता और महामंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है. इसका कारण है कि मेरे पिताजी कांग्रेस से 5 साल तक विधायक रहे. इस क्षेत्र में चाहे कांग्रेस हो चाहे भाजपा किसी कार्यकर्ता को मौका नहीं मिला. जिनको मौका मिला उन्होंने इस क्षेत्र का विकास नहीं किया. क्षेत्र की जनता चाहती है कि मैं चुनाव लड़ूं. आगामी चुनाव में प्रहार जनशक्ती पार्टी से चुनाव लड़ूंगा. जिसकी तैयारी मैंने शुरू कर दी है.

Latest news
Related news